रिसर्च : 2070 तक इस्लाम बन जाएगा दुनिया का सबसे बड़ा धर्म

अमेरिका: पिव रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट ने अनुसार वर्ष 2070 तक इस्लाम धर्म को मैंने वालों की संख्या दुनिया का सबसे ज्यादा होगी! तब ईसाई आबादी को पछाड़ते हुए मुस्लिम आबादी आगे निकल जाएगी!

islaam to become the biggest religion

अमेरिका जैसे देश में जहां आज सिर्फ 33 लाख मुसलमान रहते हैं जो अमेरिका की पुरी आबादी का सिर्फ 1 प्रतिशत है, वहाँ 2050 तक ये आबादी 2.1 प्रतिशत हो जाएगी! साथ ही साथ इस रिपोर्ट में यह कहा गया है कि 2040 तक इस्लाम अमेरिका में दूसरा सबसे बड़ा धर्म हो जाएगा! रिपोर्ट के अनुसार आज अमेरिका में ईसाई आबादी सबसे ज्यादा है, जिसके बाद दुसरे नंबर पर यहूदी आबादी है जिनकी कुल जनसँख्या ५७ लाख है ! यह कहा जा रहा है कि 2040 तक मुस्लिम आबादी यहूदी आबादी को पीछे छोड़ते हुए दुसरे नंबर पर आजायेगी. अमेरिका के लोगों की इस्लाम के प्रति बढ़ती दिलचस्पी एक इस धर्म के इतनी तेज़ी से बढ़ने का एक प्रमुख कारण है !

पिव रिसर्च के अलावे हाल में हुए कई रिसर्च रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई है कि 2070 तक इस्लाम दुनिया का सबसे बड़ा मजहब बन जाएगा!

पिव की ही एक अन्य रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी की नास्तिकता (किसी भी धर्म को न मानने वाला समूह) की वृद्धि दर धीमी हो रही है परन्तु इस्लाम को मानाने वालों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है !

यह मन जा रहा है कि वर्ष 2050 तक मुसलमानो की संख्या ईसाईयों की संख्या के बराबर हो जाएगी !