Kabad bech kar aaye paise apne pas nahin rakhne chahiye?

घर में कभी कबाड़ एकत्रित नहीं होने देना चाहिए। इससे घर में दरिद्रता आती है। वास्तु के अनुसार भी घर में कबाड़ का इकट्ठा होना अच्छा नहीं माना जाता है।

Kabad bech kar aaye paise apne pas nahin rakhne chahiyeमान्यता है कि घर में कबाड़ इकठ्ठा होने से वास्तुदोष बढ़ता है। साथ ही घर की सकारात्मक ऊर्जा में कमी आती है। नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है। इससे घर में रहने वाले लोगों को मानसिक तनाव व आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। इसीलिए जो लोग कबाड़ के नकारात्मक प्रभाव से दूर रहना चाहते हैं, वे अपने घर में कबाड़ को एकत्रित नहीं होने दें।

साथ ही कबाड़ जहां तक हो सके शनिवार के दिन बेचना चाहिए और ज्योतिषीय मान्यता के अनुसार कबाड़ बेचकर कभी उसका पैसा अपने पास नहीं रखना चाहिए। दरअसल पुराने लोहे के सामान में शनि का व अन्य सामानों में पितृका वास माना जाता है। इसीलिए कहा जाता है कि घर में कबाड़ इकठ्ठा होने पर पितृ दोष भी लगता है।

इसलिए पितृ दोष व शनि के कुप्रभाव से बचने के लिए कबाड़ बेचकर उसका पैसा गरीबों में दान कर देना चाहिए या उससे मिठाई खरीदकर गरीब बच्चों में बांटना चाहिए। इससे घर की सुख समृद्धि में वृद्धि होती है। साथ ही दरिद्रता दूर होती है।

अगर आप शनि के बदलने से पहले घर का कबाड़ बेच दें तो आप शनि का बुरा असर नहीं होगा और आप मुसीबतों और नुकसान से बच जाएंगे।

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें

यह भी पढ़िए  लाभकारी है सोने से पहले पानी पीना, लेकिन क्यों?
 
Ritu
ऋतू वीर साहित्य और धर्म आदि विषयों पर लिखना पसंद करती हैं. विशेषकर बच्चों के लिए कविता, कहानी और निबंध आदि का लेखन और संग्रह इनकी हॉबी है. आप ऋतू वीर से उनकी फेसबुक प्रोफाइल पर संपर्क कर सकते हैं.