कमल हासन  ने किया ‘मय्यम व्हिसल’ ऐप को लॉन्च…

कमल हासन ने अपना 63वें जन्मदिन  के मौके पर तमिल सुपरस्टार कमल हासन ने अपना एक ऐप भी लॉन्च किया है,कमल हासन नेअपने जन्मदिन बाढ़ प्रभावित इलाके में बिताया.

कमल हासन के अनुसार यह ऐप उनका राजनीति में शुरुआत का पहला कदम होगा. कमल हसन के राजनीती मे आने के काफी दिनों से चर्चा थी.

हाल ही में उन्होने  ‘हिंदू आतंकवाद’ पर एक लेख लिखा, जिसके चलते काफी विवादों में आगये थे. कमल हासन ने एक ऐप लॉन्च किया, जिसका नाम है ‘मय्यम व्हिसल’है.

इसका मतलब है ‘सेंटर (केंद्र) व्हिसल’.कमल हासन राजनीती मे सेंटर में रहना पसंद करेंगे. इसलिए ऐप का नाम ‘मय्यम’ रखा.कमल के अनुसार  यह सिर्फ़ एक ऐप नहीं है यह लोगों से जुड़ने का एक खुला मंच है. यह एक तरह का व्हिसल ब्लोअर प्लेटफॉर्म है जो कुछ भी गलत या अन्याय होने पर इस्तेमाल होगा.

उन्हें पूरी उम्मीद है कि पहले की उनकी कल्याणकारी गतिविधियों की तरह लोग अब भी योगदान देंगे.यह मोबाइल ऐप कमल हसन को सीधे उनके फैंस से जोड़ेगा और अगर फैंस मदद करते हैं तो फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन को ट्रैक भी करेगा.

कमल हासन चेन्नई में बाढ़ प्रभावित इलाके पल्लीकारानाई का दौरा पर हैं. इस दौरान वह इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों से भी  मिलेगे.

कमल हसन ने साफ़ किया की  कि उनके इस दौरे का राजनीति से कोई संबंध नहीं है.अपने फैन और वेलफेयर क्लब के 39वें स्थापना दिवस पर आयोजित एक समारोह में कमल हासन ने राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा कर दी थी.

कमल हासन  ने सिर्फ तमिल फ़िल्मों  में ही नहीं बल्कि हिंदी फ़िल्मों में भी अपने बेहतरीन किरदार निभाए हैं . कमल हासन को तीन राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं.

उन्हे पद्म श्री और पद्म भूषण से भी नवाज़ा जा चुका है. उनके पास 5भाषाओं में 19 फ़िल्मफेयर अवॉर्ड मिलने का रिकॉर्ड है.साल 2000 में आखिरी बार अवॉर्ड लेने के बाद उन्होंने और अवॉर्ड न लेने की घोषणा की थी.