किन्नर गुलशन विंदु लड़ेगी अयोध्या से मेयर पद का चुनाव…

लखनऊ. किन्नर गुलशन विंदु को समाजवादी पार्टी ने दिया टिकट.गुलशन विंदु के नाम का ऐलान अखिलेश यादव ने खुद  किया. गुलशन  पहले भी दो बार अयोध्या से विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं.

 

निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर गुलशन पहले दोनों बार चुनाव हार चुकी हैं.यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद इस साल अयोध्या नगर निगम बना और पहली बार यहां मेयर के चुनाव होंगे.

बीजेपी ने अभी अपना उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है, लेकिन समाजवादी पार्टी ने एक किन्नर को टिकट देकर सब का ध्यान अपनी और खींचा है.बीजेपी के लिए अयोध्या एक प्रतिष्ठा की सीट है. योगी आदित्यनाथ 15 नवंबर से  चुनाव प्रचार शुरू करेंगे.

समाजवादी पार्टी की तरफ से मेयर के चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं. गोरखपुर के लिए  राहुल गुप्ता को टिकट दिया गया है.इससे पहले  सीएम योगी आदित्यनाथ यहां से पांच बार सांसद रहे चुके हैं.

गोरखपुर से मेयर का चुनाव का उम्मीदवार कौन होगा ये तो योगी ही तय करेंगे. पिछली बार यहां से बीजेपी  मेयर का चुनाव जीत चुकी थी.

मुरादाबाद से यूसुफ अंसारी होंगे  मेयर के चुनाव के उम्मीदवार. वे 2012 में मुरादाबाद से पार्टी के विधायक चुने गए थे, लेकिन पिछला चुनाव वे हार गए. और बरेली से एक बार फिर आई एस तोमर समाजवादी पार्टी से मेयर का चुनाव लड़ेंगे. वे लगातार दो बार मेयर रह चुके हैं.

अलीगढ़ से मुजाहिद किदवई और मेरठ से श्रीमती दीपू मनेठिया वाल्मीकि को मेयर का टिकट दिया है. झांसी से राहुल सक्सेना को.राहुल सक्सेना को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी बताया जाता हैं.यूपी में सत्ता में आने  के बाद योगी सरकार की ये पहली परीक्षा होगी.

यूपी में इस बार मेयर के 16 पदों के लिए चुनाव नवंबर महीने में होने जा रहे हैं. तीन चरणों में होने वाले चुनावो के वोटों की गिनती 1 दिसंबर को होगी.