किसानों से मिलने पहुंचे सिंधिया को पुलिस ने लिया हिरासत में

Advertisement

मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों के आंदोलन में पहुंचे कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इससे पहले गुजरात के पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, उन्हें नीमच में ही पुलिस हिरासत में ले लिया गया। पटेल सोमवार को गुजरात से सड़क के रास्ते उदयपुर पहुंचे थे।

आंदोलनरत किसानों से मिलने पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया को मंदसौर में घुसने से पहले ही रोक दिया गया. जिसपर उनके समर्थकों ने नारेबाजी की. जब सबके समझाने पर भी बात नहीं बनी तब पुलिस ने सिंधिया को हिरासत में ले लिया.

बुधवार को मध्यप्रदेश ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी किसानों से मिलने वाले हैं. हालाँकि उन्होंने इससे पहले भी हाल की घटनाओं के विरोध में भूख हड़ताल भी किया था. ताजा हिंसा में पुलिस द्वारा हुई गोलीबारी में 5 किसानों की मृत्यु के बाद शिवराज सिंह उनके परिजनों से मिलेंगे तथा स्थिति का जायजा लेंगे.

हालाँकि कांग्रेस इस मुद्दे पर पूरी तरह हमलावर दिख रही है. इससे पहले राहुल गाँधी ने भी किसानो से मिलने की कोशिश की थी परन्तु उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. आज ज्योतिरादित्य सिंघिया को धारा 151 के तहत हिरासत में लिया गया.

Advertisement
Advertisement