मैनचेस्टर विस्फोट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा हमले से ‘चिंतित’ हूँ

नई दिल्ली: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह मैनचेस्टर विस्फोट, यूनाइटेड किंगडम में हमले से “चिंतित” हूँ। ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने बताया कि मैनचेस्टर एरीना में विस्फोट के कारण 19 लोगों की मौत हो गई और लगभग 50 लोग घायल हो गए। आपातकालीन वाहन घायल हो गए लोगो को हॉस्पिटल ले गए| बम विस्फोट करने वाली इकाइयों को बाद में स्थल के बाहर देखा गया।

मैनचेस्टर विस्फोट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट

“मैनचेस्टर विस्फोट से पीड़ित हुआ है| हम इसकी कठोर निंदा करते हैं। हम मृतक के परिवारों और घायल लोगों के साथ प्रार्थना करते हैं,” मोदी ने ट्वीट किया। हम प्रार्थना करते है कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएँ|

एक विस्फोट ने उत्तरी इंग्लैंड में देर से मंगलवार को एरियाना ग्रांडे कॉन्सर्ट को हिला दिया| जिसमें कम से कम 19 लोग मारे गए और पुलिस ने दावा किया कि आतंकवादी हमले के सरे सबूत इकठ्ठे कर रही है। संगीत कार्यक्रम के अंत में विस्फोट के बाद सामूहिक आतंक था| जो ग्रैंडे की द डेंजरस वुमन टूर का हिस्सा था। एक प्रतिनिधि के अनुसार, गायक घायल नहीं है। पुलिस का कहना है कि उत्तरी इंग्लैंड में एरियाना ग्रांडे कॉन्सर्ट में विस्फोट की खबरों के बाद वहां “कई मौतें” दिखीं। पुलिस ने जनता को सोमवार की रात मैनचेस्टर एरिना के आसपास के क्षेत्र से बचने की सलाह दी। हाल के वर्षों में ब्रिटेन के आतंकवादी खतरे का स्तर बढ़ गया है| जिससे वहां का माहौल बिगड़ता जा रहा है। पुलिस ने कहा कि विस्फोट के लिए एक आतंकवादी संगठन को जिम्मेदार माना जा रहा है. जब तक कोई नई जानकारी नहीं मिल जाती है|

मैनचेस्टर विस्फोट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा हमले से 'चिंतित' हूँ

प्रत्यक्षदर्शियो ने बताया कि 10:35pm के आसपास मैदान के पास से दो बड़े बैंग्स आ रहे थे, लेकिन इसमें कुछ और जानकारी दी गई थी। 22 वर्षीय कॉन्सर्टोजर माजिद खान ने ब्रिटेन के प्रेस एसोसिएशन से कहा, “एक विशाल बम की तरह धमाके से हम सभी डर गए और हम सभी मैदान से भागने की कोशिश कर रहे थे।” यह एक बैंग था और अनिवार्य रूप से मैदान के दूसरी तरफ से हर कोई जहां बैंग अचानक से सुना गया था हमारे पास चल रहा था क्योंकि वे बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे।

पुलिस ने लोगों को मैनचेस्टर एरिना के आसपास के इलाके से बचने की सलाह दी और एहतियात के लिए क्षेत्र के पास ट्रेन स्टेशन, विक्टोरिया स्टेशन, खाली कर दिया गया और सभी ट्रेन रद्द कर दी गईं।