MCD उपचुनाव- भाजपा को बड़ा झटका, आप और कांग्रेस ने जीतीं एक एक सीटें

नयी दिल्ली : MCD की 2 सीटों पर हुए उपचुनावों में भाजपा को झटका लगा है. दोनों सीटों पर भाजपा का कोई भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर सका. मौजपुर की सीट पर आम आदमी पार्टी की रेशमा विजयी हुईं जबकि सराय पीपल थला पर कांग्रेस के उम्मीदवार मुकेश गोयल ने भाजपा उम्मीदवार को हराया.

reshma

मौजपुर सीट से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी रेशमा नदीम ने कांग्रेस उम्मीदवार रेखा को 699 मतों से हरा दिया है। वहीं, सराय पीपल थला सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश गोयल ने बीजेपी के मंगत राम शर्मा को 2743 मतों से हरा दिया।
ज्ञात हो को कि मौजपुर की सीट पर 14 मई को चुनाव हुए थे जबकि सराय पीपल थला में 21 मई को जहाँ लोगों ने बढ़ चढ़ कर मतदान में हिस्सा लिया था.

मौजपुर वार्ड से सपा उम्मीदवार नसीमा के निधन के कारण चुनाव स्थगित हो गया था. यहाँ के प्रमुख दावेदार भाजपा की सुमन शर्मा, कांग्रेस की रेखा शर्मा और आप की रेशमा के बीच थे। वहीं दूसरी ओर सराय पीपल थाला वार्ड में सपा उम्मीदवार दिनेश सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित हुए थे। जिसके बाद उनके बेटे हिमांशु पार्टी से चुनाव मैदान में थे।

इससे पहले दिल्ली MCD के 270 सीटों पर चुनाव कराये गए थे जिसमें भाजपा ओके सर्वाधिक 181 सीटें मिली थीं जबकि आप को 48 और कांग्रेस को 30 सीटें मिली थीं.