बच्चा चोरी का आरोप लगा कर चार मुसलमानों की पीट पीट कर हत्या

सरायकेला-खरसावां: झारखण्ड में एक बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है जहां बच्चा चोरी का आरोप लगाकर मुस्लिम समुदाय के चार नौजवानों की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी है.

killedझारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के राजनगर में लोगों ने बच्चा चोर होने की अफवाह के बाद इंडिका कार पर सवार चार लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। भीड़ ने इंडिका कार में भी आग लगा दी। इतना ही नहीं, भीड़ को रोकने गयी पुलिस पर भी हमला हुआ जिसमे सात पुलिस वाले जख्मी हो गए.

देखें वीडियो

इस घटना का एक वीडियो भी शामिल आया है जिसमें लोग बच्चा चोरी का आरोप लगा रहे हैं और युवक को बुरी तरह पीट रहे हैं.

क्या है पूरा मामला

पुलिस के अनुसार हल्दीपोखर निवासी शेख हलीम की कार पर सज्जाद उर्फ सज्जू, मो. नईम और सिराज रात दो बजे राजनगर की तरफ जा रहे थे। इस इलाके में बुधवार की रात यह अफवाह जोरों से फैली कि बच्चा चोरों का गिरोह घूम रहा है। जिसकी वजह से देर रात में ही डांडू गांव के पास लोग वाहन रोककर आने जाने वालों की जांच कर रहे थे।
जैसे ही लोगों ने इन नौजवानों की इंडिका कार को रोका सभी कार मोड़कर डांडू से थोड़ी दूर स्थित शोभापुर गांव में घुस गए। जिससे गांव वालों का शक और भी बढ़ गया.

शोभापुर में कार चालक शेख हलीम के साढू मो. मुर्तजा का घर था.खबर के मुताबिक कार गांव के बाहर खड़ी कर वे मुर्तजा के घर में जा घुसे। भीड़ ने मुर्तजा के घर को घेर लिया और सभी को बाहर निकालने की मांग की। उन्होंने चेतावनी भी दी कि यदि वे चारों को गांव वालों के हवाले नहीं करेंगे तो उस मकान को वे जला देंगे। गांव वालों के गुस्से को देखते हुए उन्हें गांव वालों के हवाले कार दिया गया.

bachha chori 3

शोभापुर गांव में ही नईम की पीट पीट कार हत्या कर दी गयी. अन्य तीन लोगों को भीड़ ने पकड़कर डांडू गांव ले गयी। जहाँ हलीम को मार डाला गया और उसके शव को धोबोडुगरी पहाड़ी में फेंक दिया गया। डांडू गांव में भीड़ से बचकर सज्जाद उर्फ सज्जू और सिराज ने भागने की कोशिश की, परन्तु उन्हें सोसोमाली गांव में लोगों ने फिर पकड़ लिया। जहाँ बांधकर उनकी फिर पिटाई की गयी और अंततः दोपहर 12 बजे उन्होंने भी गांव में ही दम तोड़ दिया।

डीआईजी कोल्हान प्रभात कुमार ने मौके पर पहुँच कर मीडिया को बताया कि तीन लोगों की हत्या की पुष्टि हो चुकी है जबकि चौथे शख्स के लाश मिलने की सूचना मिली है.

मौके पर पुलिस के अन्य अधिकारी भी पहुँच चुके हैं और मामले की तहकीकात की जा रही है.