हिंदी में जानिए तमिल फिल्म Mersal के वो डायलॉग जो भाजपा किसी हाल में हटवाना चाहती है.

विषय - सूची

हाल ही में तमिल में एक फिल्म आयी है Mersal जिसका प्रमुख रोल कर रहे हैं विजय जो कि तमिल फिल्मों के सुपरस्टार हैं. सोशल इश्यूज पर बनी यह फिल्म रिलीज़ होते ही विवादों में घिर गयी है. भाजपा के नेता चाहते हैं कि इस फिल्म से कुछ डायलॉग्स को हटाया जाए और फिर से फिल्म को रिलीज़ किया जाए. वहीँ प्रोडूसर्स का कहना है कि जब फिल्म को सेंसर बोर्ड से ग्रीन सिग्नल मिल गया है तो अब फिल्म में काटने को कुछ नहीं बचता.

इस विवाद को ले कर भाजपा तमिलनाडु में घिर गयी हैं क्यूंकि जिन डायलॉग्स को वह हटाने को कह रही हैं वो सभी देश की सच्चाई पर आधारित हैं. कमाल हासन समेत पहलाज निहलानी तक ने इसका समर्थन किया है. परन्तु फिल्म में GST समेत देश की स्वास्थ्य सुविधाओं की सच्चाई पर कुछ डायलॉग्स बोले गए हैं जो भाजपा को नागवार गुजरे हैं.

हालाँकि यह देखना रोचक होगा कि फिल्म से डायलॉग्स हटते हैं या नहीं पर इससे पहले आप उन डायलॉग्स को पढ़िए और खुद अंदाजा लगाइये कि कौन सही है और कौन गलत.

1. सिंगापुर में लोग सिर्फ 7% GST देते हैं और मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं पाते हैं. भारत सरकार 28% GST ले कर भी मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं क्यों नहीं देती?

vijay tamil mersal dialogue in hindi

2. हम दवाओं पर हमसे 12% टैक्स लेते हैं पर शराब पर कोई GST नहीं है. क्यों?

vijay mersal vjp controversy

3. भारत के एक सरकारी अस्पताल के पास ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं था. वजह जानना चाहोगे? सरकार के पास सप्लायर को देने के लिए पैसे नहीं थे.

vijay mersal vjp controversial dialogue

4. एक और सरकारी अस्पताल में डायलिसिस के ऑपरेशन के दौरान बिजली चली गयी. बैकअप जनरेटर नहीं था. चार लोग मर गए.

vijay mersal vjp controversial dialogues

5. एक और सरकारी अस्पताल में इनक्यूबेटर पर रखे बच्चे को चूहों ने काट खाया.

vijay mersal vjp controversial dialogues from film

6.लोग बीमारी से ज्यादा सरकारी अस्पतालों में जाने से डरने लगे हैं और यही प्राइवेट अस्पतालों की कमाई का राज है.

mersal controversial dialogues in hindi

देखें वीडियो