मोदी भावनात्मक हुए, कहा ‘गौ भक्ति’ के नाम पर लोगों को मारना मान्य नहीं

Advertisement

साबरमती: गाय सतर्कता पर लटके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि “गौ भक्ति” नाम पर लोगों को मारना स्वीकार्य नहीं है। अहमदाबाद में साबरमती आश्रम में भावुक होने के दौरान उन्होंने कहा, “समाज के रूप में, हिंसा का कोई स्थान नहीं है“।

मोदी भावनात्मक हुए, कहा 'गौ भक्ति' के नाम पर लोगों को मारना मान्य नहीं

उन्होंने कहा, गौ भक्ति (गाय की पूजा) के नाम पर लोगों को मारना स्वीकार्य नहीं है। ऐसा कुछ नहीं है जिसे महात्मा गांधी स्वीकार करेंगे। मोदी ने कहा, एक समाज के अंदर हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है।

Advertisement

गौ भक्ति करनी है तो दिल से करो- नरेंद्र मोदी

इस देश में किसी भी व्यक्ति को इस देश में अपने हाथों में कानून लेने का अधिकार नहीं है – उन्होंने कहा। हिंसा कभी सही नहीं होती है और कभी भी किसी भी समस्या का समाधान नहीं करेगी| मोदी ने सभी को एक साथ काम करने का आग्रह किया। आइए महात्मा गांधी के सपनों का भारत बनाये। आइए एक भारत भारत बनाते है, जिससे हमारी आजादी सेनानियों को गर्व होगा। यह पहली बार नहीं है की मोदी गाय सतर्कता पर बोले है।

Advertisement

कभी कभी ये जो गऊ रक्षा के नाम सममूल्य कुछ लॉग अपनी दुकाने खोल कर बैठ गए है न| कुछ लोगों का व्यवसाय गऊ रक्षा के नाम पर चल रहे हैं। मुझे बहुत गुस्सा आता है| पिछले साल अगस्त उन्होंने में कहा था| उन्होंने कहा, मैंने देखा है कि कुछ लोग रात के माध्यम से असामाजिक गतिविधियों में शामिल हो जाते हैं, जो दिन-दर-दिन गौ राक्षस के कपड़े पहनते हैं। इस सप्ताह के आरंभ में एक मुस्लिम डेयरी किसान को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया, क्यूकी गाय शव की अफवाहें फ़ैल गयी थी|

चौंकाने वाला एक और घटना है जिसमें एक 15 वर्षीय जुनैद खान को एक भीड़ ने दिल्ली-मथुरा ट्रेन में चाकू मार दिया| सीटों से शुरू हुई लड़ाई ने सांप्रदायिक रूप से रूप ले लिया| जुनैद और उसके भाइयों को बीफ और राष्ट्र विरोधी बताया गया। जुनेद की हत्या के सिलसिले में 50 वर्षीय दिल्ली सरकार के कर्मचारी गिरफ्तार हुए चार लोगों में से एक है। कल चार लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है| रेलवे पुलिस, फरीदाबाद, एसपी कमल्दीप गोयल समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया।

Advertisement
Pulse Oximeter in Hindi corona virus
Advertisement