मोहब्बत की निशानी ताज मे… योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया मोहब्बत की निशानी ताज का दीदार. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा में उतरने से पहले, ताजमहल का दीदार हेलीकॉप्टर से भी किया. आगरा पहुंचते ही सीएम योगी ने सबसे पहले नगला पैमा में रबर चैक डैम स्थल का निरीक्षण किया.

फिर मुख्यमंत्री योगी ने कड़ी सुरक्षा के बीच रॉयल गेट से ताजमहल में प्रवेश किया। रॉयल गेट से प्रवेश के बाद डायना बेंच होते हुए मुख्य गुंबद भी गए.

मुख्य गुंबद में ही मुगल बादशाह शाहजहां और मुमताज की कब्र मौजूद हैं। इसी गुंबद के अंदर भी गए.मुख्यमंत्री ने पूरे ताजमहल परिसर मे घूमे और वहां मौजूद पर्यटकों ने मुख्यमंत्री योगी साथ फोटो भी खिंचाई.

गांव कछपुरा के प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने  करीब 69 करोड़ रुपये की योजना का लोकार्पण भी किया।ताज पहुंचकर सीएम ने ताजमहल के पश्चिमी गेट पार्किंग स्‍थल पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश भी दिया.

मुख्यमंत्री योगी के काफिले मे उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, पशुधन मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल, आदि के साथ साथ आगरा के सभी नौ विधायक मौजूद थे.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान ताजमहल में पर्यटको का प्रवेश जारी था .ताज घूमने आये पर्यटक भी मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर काफी खुश हुए। मुख्यमंत्री ने वह मौजूद बच्चों को आशीर्वाद भी दिया.

मुख्यमंत्री ने स्विस कॉटेज का शिलान्यास भी किया .इसके बाद ताजमहल के पास मुगल म्यूजियम का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां करीब 10 मिनट तक रहे।

ताज दर्शन के बाद सीएम आगरा मथुरा रोड स्थित कीठम पक्षी  विहार में टूरिज्म गिल्ड की बैठक मे हिस्सा लेगे और एक पत्रकार वार्ता को सम्बोदित कर योजनाओं की जानकारी देंगे।

कीठम पक्षी विहार का निरीक्षण के बाद वे शाम को खेरिया एयरपोर्ट से लखनऊ जाएंगे।