No downscaling of personal security to film stars-Mumbai Police, Aamir Khan responds

aamir khanमुंबई: मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर इस खबर का खंडन किया है कि आमिर खान समेत कई बॉलीवुड कलाकारों कि सुरक्षा घटा दी गयी है! हालांकि इस खबर के बाद राजनीति गर्म हो गयी थी और आमिर खान ने बयान जारी कर सरकार के इस कदम का स्वागत भी किया था! आमिर ने कहा ‘मैं मुंबई पुलिस के इस कदम का स्वागत करता हूं कि उन्होनें मेरे आसपास सुरक्षा कम कर दी है. पुलिस का इस्तेमाल शहर की सुरक्षा में बेहतर तरीके से किया जा सकता है. जब मुंबई पुलिस को लगेगा कि मेरी सिक्योरिटी को बढ़ाना चाहिए तब वे जरूर इसे बढ़ाएंगे. मैं उनपर पूरा विश्वास करता हूं.

मुंबई पुलिस ने इस खबर का खंडन किया है जिसमें कहा जा रहा है कि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की सुरक्षा घटा दी गई है. मुंबई पुलिस ने ट्टवीट कर कहा था कि इस तरह का कोई फैसला नहीं हुआ है. मुंबई पुलिस ने कहा कि किसी फिल्मी कलाकार की सुरक्षा घटाई नहीं गई है.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक शाहरूख और आमिर खान की सरकारी सुरक्षा में कमी की गई है. हालांकि कुल 25 फिल्मी हस्तियों की सुरक्षा में कांट छांट हुई है लेकिन आमिर और शाहरुख पर फैसला इसलिए चौंकाता है क्योंकि दोनों ही फिल्म अभिनेता असहिष्णुता को लेकर विवाद में रहे हैं. उसी के बाद दोनों को अतिरिक्त सुरक्षा दी गई थी लेकिन अब माना गया है कि दोनों को कोई खतरा नहीं है. बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट सहित 15 हस्तियों की सुरक्षा में कोई कटौती नहीं की गई है.

आपको बता दें कि आमिर खान ‘अतुल्य भारत’ अभियान के ब्रांड एम्बेसडर थे उन्हें भी इस पद से हटा दिया गया है. अब आमिर खान अतुल्य भारत के विज्ञापनों में नजर नहीं आएंगे. भारत सरकार के लिए ‘अतिथि देवो भव:’ अभियान का विज्ञापन बनाने वाली कंपनी मैक्केन वर्ल्डवाइड का करार खत्म हो गया है.

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें

 
यह भी पढ़िए  आमिर खान की जगह "अतुल्य भारत अभियान" के नए ब्रांड एम्बेसडर होंगे अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोपड़ा
आमिर
नमस्कार दोस्तों! मेरा नाम आमिर नसीर है और मैं मुख्यतः देश विदेश की राजनीति तथा आपके मनोरंजन से जुड़े मुद्दों पर लिखता हूँ, आप मुझसे मेरे फेसबुक प्रोफाइल पर जुड़ कर अपने सुझाव दे सकते हैं! धन्यवाद!