लोग अभी दादरी कांड को भूले भी नहीं हैं और गौ-मांस को लेकर एक और मामला सामने आ गया है जिसमें एक मुस्लिम दंपत्ति से ट्रैन में गौ-मांस रखने के शक में मारपीट की गई है . मामला मध्यप्रदेश का है . बताया जा रहा है कि मुहम्मद खान और नसीमा बानो नामक दंपत्ति कुशीनगर एक्सप्रेस में हैदराबाद से हरदा लौट रहा था जब उंसके साथ ये घटना घटित हुई . मुहम्मद खान के अनुसार कुछ लोगों ने उनके साथ जबरन सीट खाली करने का दबाव बनाया . मना करने अगले स्टेशन पर १०-१५ लोगों की भीड़ ने उन पर हमला कर दिया . मुहम्मद खान ने कहा कि उनकी पत्नी को भी नहीं बख्शा और मारपीट कर टॉयलेट में धकेल दिया.

beef controversy again in Indiaउन लोगों ने शोर मचाया कि हमारे पास गौ-मांस है और एक थैले में मांस हमारे पास रख दिया जो थैला हमारा नहीं था . उस मांस को ही गौमांस बता कर हमलावरों ने, जो कि खुद को गौरक्षा समिति और बजरंग दल का सदस्य बता रहे थे, हमारे साथ मार पीट की .

बात बढ़ने पर मुहम्मद खान ने भी फोन करके अगले स्टेशन पर अपने साथियों को बुला लिया और स्टेशन पर दोनों गुटों में जम कर मार पीट हुई .

पुलिस ने शिकायत मिलने पर हेमंत राजपूत और संतोष नामक दो युवकों को गिरफ्तार किया है . अन्य ८-१० लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर  दिया गया .

खिरकिया पुलिस के मुताबिक़ थैले में भैंस का मीट था जिसकी पुष्टि लैब की जांच में हो गई है.

मामले में पीड़ित दंपत्ति के रिश्तेदारों के खिलाफ भी मारपीट का मामला दर्ज होने से इस मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है और यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है.

याद रहे कि गौमांस को लेकर हुए विवाद में पिछले दिनों एक मुस्लिम अखलाक़ की दादरी में मार मार कर ह्त्या कर दी गई थी. यह विवाद हफ़्तों में सुर्ख़ियों में बना रहा था .

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें

 
सरिता महर
हेल्लो दोस्तों! मेरा नाम सरिता महर है और मैं रिलेशनशिप तथा रोचक तथ्यों पर आप सब के लिए मजेदार लेख लिखती हूँ. कृपया अपने सुझाव मुझे हिंदी वार्ता के माध्यम से भेजें. अच्छे लेखों को दिल खोल कर शेयर करना मत भूलना