सोशल मीडिया के दौर में आज हमें ऐसी खबरें बेहद ही आसानी से मिल जाती है, जो कभी हम तक पहुंच भी नहीं पाती थी. वैसे तो इनमें से कई खबरें ऐसी होते हैं जिनकी विश्वसनीयता हमेशा संदेह के घेरे में रहती है. लेकिन कई खबरें सही भी होती है.

इन दिनों ऐसी ही एक खबर सोशल मीडिया पर खूब चर्चे में हैं. वैसे तो इस खबर पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन इसके साथ जो वीडियो वायरल हो रहा है. वो एक बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है. दरअसल नाइजीरिया से एक खबर आ रही है जहाँ एक महिला पिछले 2 वर्षोंं से गर्भवती थी. लेकिन जब उसका प्रसव हुआ तो लोग हैरान रह गए.

लगभग 2 साल की प्रेग्नेन्सी के बाद महिला ने एक बकरी के बच्चे को जन्म दिया है. ख़बरों के मुताबिक ये महिला 2 वर्षों से गर्भवती थी. एक दिन अचानक उसे पेट में दर्द शुरू हुआ. लेकिन लोगों ने उसे अस्पताल ले जाने से बेहतर घर पर ही प्रसव करवाना समझा और उसे घेर कर खड़े हो गयें.

काफी प्रसव पीड़ा सहने के बाद महिला ने जब बच्चे को जन्म दिया तो सबकी आँखे फटी की फटी रह गई. क्योंकि बच्चा कोई सामान्य इंसानी बच्चा नहीं था बल्कि एक बकरी का बच्चा था. वहां मौजूद लोगों ने इस पूरे घटनाक्रम को कैमरे में कैद कर लिया. पहले तो सुनने वाले लोगों ने इस खबर को मानने से इंकार कर दिया लेकिन प्रसव के दौरान बनाये गए वीडियो को जब लोगों ने देखा तो उन्हें भी इस खबर पर विश्वास करना पड़ा.

वीडियो देखें:

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें

 
Mritunjay
राष्ट्रीय राजनीति में विशेष रुझान रखते हैं. कभी कभार अन्य मुद्दों पर भी अपनी राय बेबाक तरीके से रखते हैं ! विशेष जानने के लिए इनसे फेसबुक के माध्यम से जुड़ सकते हैं! हिन्दीवार्ता पर इनके रोचक लेखों को पढ़िए और दिल खोल कर शेयर कीजिये.