प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया आगरा में “प्रधान मंत्री ग्रामीण आवास योजना” का शिलान्यास

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आगरा की अपनी रैली में एनडीए की महत्वकांक्षी आवास योजना “प्रधान मंत्री ग्रामीण आवास योजना” का शिलान्यास किया. विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के लिए लाइ गई इस योजना का मकसद सं 2022 तक गरीबी की रेखा से नीचे रह रहे सभी लोगों को आवास मुहैया कराना है. इस योजना के अन्तर्गत लगभग 3 करोड़ आवासीय भवन बनाये जायेंगे. आज नरेंद्र मोदी ने 50 लाभान्वितों को अलॉटमेंट लेटर भी बांटे.

narendra modi agra raily pradhan mantri gramin avas yojanaउत्तर प्रदेश चुनावों के मद्दे नजर, प्रधान मंत्री ने बीजेपी समर्थकों की एक रैली को भी संबोधित किया.

प्रधान मंत्री आज की रैली में नोट बंदी और ब्लैक मनी के मुद्दे पर भी खुल कर बोले. प्रस्तुत हैं आज की रैली में मोदी के भाषण के मुख्य अपडेट:

भ्रष्ट लोग अपने काले धन को खपाने के लिए ऐसे आम लोगों के पास पहुँच रहे हैं जिनके पास जन धन योजना के बैंक कहते हैं. आपसे अनुरोध है कि ऐसे लोगों को नजरअंदाज करें.

आप में से बहुत से लोगों को असुविधा हुई है (500 और 1000 के नोट बंदी से), लेकिन भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को इससे जोरदार धक्का लगा है.

प्रधान मंत्री मोदी ने विमुद्रीकरण के विरोधियों पर करारा वार करते हुए कहा जिन्होंने गरीबों को चिटफंड स्कीमों से लूटा, वही विमुद्रीकरण का विरोध कर रहे हैं. (उनका इशारा ममता बैनर्जी की और था)

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से कहा की मैं आपसे वादा करता हूँ आपका त्याग व्यर्थ नहीं जायेगा.

मैंने कहा था कि आपको असुविधा होगी लेकिन मैं ऐसे लोगों की सराहना करता हूँ जिन्होंने तमाम परेशानियों के बावजूद काले धन के खिलाफ इस मुहिम में साथ दिया है.

विमुद्रीकरण की हमारी योजना का गरीबों से समर्थन मिला है. बहुत सारी परेशानी के बाद भी उन्होंने हमारा साथ दिया है.  इन परेशानियों को उठाने के बाद भी गरीब लोग खुश हैं.

प्रधान मंत्री ने आवास योजना का उल्लेख करते हुए कहा कि हम सभी को सन 2022 तक घर उपलब्ध कराना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि  प्रधान मंत्री उज्जवल योजना के तहत सभी घरों को गैस और स्टोव कनेक्शन उपलब्ध कराया जायेगा.