एक मानसिक रोगी के कहने पर खोद डाला नेशनल हाईवे, सपने में शिवलिंग देखने का किया था दावा

एक तरफ देश अंतरिक्ष में नए मुकाम हासिल कर रहा है तो दूसरी तरफ ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जिनसे देश का सर शर्म से झुक जाता है.

नेताओं सहित कुछ लोगों ने हैदराबाद के पास के नेशनल हाईवे को खोद डाला. JCB मशीनों के द्वारा नेशनल हाईवे 163 को इस लिए खोद डाला गया क्योंकि किसी शख्स ने अपने सपने में इस जगह पर शिवलिंग के दबे होने की बात कही. स्थानीय नेताओं सहित लोगों की भीड़ ने 15 फ़ीट से भी ज्यादा गहरा गड्ढा खोद दिया परन्तु शिवलिंग नहीं मिला.

national highway digged

घटना हैदराबाद से 80 किमी दूर जनगांव की है जहाँ के एक निवासी मनोज ने सपने में शिवलिंग देखने की बात कही. मनोज कई दिनों से यह बात बार बार दोहरा रहा था. तथा लोगों से शिवरात्रि की रात इस जगह खुदाई की बात कह रहा था. हर सोमवार वह हाईवे के पास पूजा करता था. अंततः एक दिन मेजर हाईवे पर आया तो लेटने लगा तथा अजीबोगरीब हरकतें करने लगा जिसपर गांव के सरपंच और कुछ लोकल नेताओं ने मिल कर खुदाई की बात मान ली.

पहले मनोज ने 10 फ़ीट गहरा गड्ढा खुदवाया फिर कुछ न मिलने पर 15 फ़ीट कहा. जब फिर भी कुछ नहीं मिला तब उसने और दो फ़ीट गहरा गड्ढा खोदने को कहा. जिसके बाद स्थानीय पुलिस अधिकारी को उसपर शक हुआ. फिर पुलिस मनोज को एक लोकल नेता के साथ पकड़ कर ले गयी. पुलिस के अनुसार सड़क पर 15 फ़ीट लम्बा तथा 8 फ़ीट चौड़ा गड्ढा खोल दिया गया जिससे हाईवे के दोनों तरफ 1 किलोमीटर लम्बा जाम लग गया. यह हाइवे वारंगल से हैदराबाद को जोड़ता है जिसके बीचो बीच यह गड्ढा खोद दिया गया.

पुलिस ने मामले को सुलझाया तथा लोगों को हाईवे से हटा दिया है. एक स्थानीय के अनुसार मनोज की मानसिक स्थिति कई दिनों से ख़राब रही है और गाँव वालों ने उसे बेवजह तूल दे दिया. इस मामले में अबतक किसी पर FIR नहीं दर्ज हुई है.