पद्मावती में दीपिका के लहंगे का वजन जान कर हैरान रह जाएंगे आप! 400 किलो सोने की है ज्वेलरी !

अभी फिल्म ‘पद्मावती’ रिलीज़ भी नहीं हुई हैं लेकिन ज़बरदस्त चर्चा मे हैं चाहे उसके सेट हो,कलाकार हो,गाने हो या फिर कपड़े हो.

1 दिसंबर को रिलीज होने वाली  हैं फिल्म ‘पद्मावती’फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली एक सख्त निर्देशक है लेकिन दीपिका पादुकोण का मानना है कि उनकी तीन फिल्मों में काम करके उनके बीच समझ विकसित हो गई है.

दीपिका के अनुसार पहले वह किसी विशेष सीन की शूटिंग से पूर्व बहुत तैयारी किया करती थीं,लेकिन अब उनका प्रदर्शन सहज और स्वाभाविक हो गया है.रामलीला’, ‘बाजीराव मस्तानी’ के बाद दीपिका ने उनके साथ तीसरी फिल्म ‘पद्मावती’ में काम किया है.

फिल्म के थ्रीडी ट्रेलर पर दीपिका ने संवाददाताओं से कहा, “संजय लीला भंसाली के साथ आप टेक की गिनती नहीं करते, बस काम करते जाते हैं.

आपको सिर पर लगे भारी भरकम ताज, परिधान या दुपट्टे जो जरा भी आरामदायक नहीं होते,उसकी परवाह नहीं करना होता है.जब कैमरा ऑन होता है तो आप करैक्टर मे होते हैं .

सारा ध्यान इस पर होता है कि मैं क्या कर रही हूं और कितनी एनर्जी से कर रही हूं.शूट के बाद आपको पता चलता है कि आपको चोट लगी हैं या कुछ हुआ हैं.

दीपिका ने ‘घूमर’ में जो लहंगा पहना था वह बताया जाता है कि काफी वजनी था.दीपिका की घूमर वाली पोषक और गाने के काफी चर्चे हैं,और गाना तो हिट हो ही गया हैं इस फिल्म के  गाने में दीपिका के डांस के साथ-साथ उनका लहंगा भी चर्चा का विषय बना हुआ है.

दीपिका के इस  मैरून रंग के लहंगा पर गोल्डन रंग के मोटिफ लहंगे की खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं.बताया जा रहा है कि इस लहंगे की कीमत करीब 30 लाख रुपये है और वजन 30 किलो है।इस बेशकीमती लहंगे को रिंपल नरूला ने डिजाइन किया है तो वहीं दीपिका के लुक को ग्लैमरस बनाने के लिए एंटीक ज्वैलरी का सहारा लिया गया हैं.

फिल्म ‘पद्मावती’ में इस्तेमाल की गई ज्वैलरी में 400 किलो सोने का इस्तेमाल किया गया है। जिसे बनाने में 200 लोगों ने काम किया है जिसमें करीब 600 दिन लगे हैं.