वीडियो: ये हैं पाकिस्तान के नए चाँद नवाब, अगर इन्हें नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा…

आज के समय में मनोरंजन का सबसे अच्छा माध्यम है सोशल मीडिया. आप अगर फेसबुक और यू ट्यूब पर सर्फिंग करने बठत्ते हैं तो कब घंटों निकल जाते हैं और आपको मालूम भी नहीं चलता है. लेकिन ऐसा नहीं है कि सोशल मीडिया केवल मनोरंजन के लिए है इस्तेमाल किया जाता है.

सोशल मीडिया पर आप कई ऐसी जानकारियां भी पा सकते है जो आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकती हैं. आपको बता दें कि पिछले कुछ साल पहले युट्युब पर एक वीडियो वायरल हुवा था. जो किसी पाकिस्तानी रिपोर्टर का था और वो रिपोर्टर अपना नाम चाँद नवाब बता रहा था. अगर आपने ये वीडियो नहीं देखा है तो कोई बात नहीं लेकिन आपने सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान तो जरुर देखी होगी. इस फिल्म में नवाज्ज़ुद्दीन सिद्दकी जिस किरदार में नजर आये हैं वो वही चाँद नवाब हैं. इनके रिपोर्टिंग का तरीका इतना अलग है कि आप खुद के हंसी को चाह कर भी नहीं रोक पाएंगे.

आप सोच रहे होंगे कि हम आज इस बात की चर्चा क्यों कर रहे. तो आपको बता दें कि पकिस्तान के एक दुसरे रिपोर्टर का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जो कि एक जाने माने न्यूज़ चैनल का रिपोर्टर है. इस रिपोर्टर के रिपोर्टिंग का तरीका देख आप आपने जगह से कूद पड़ेंगे. वीडियो में रिपोर्टर रिपोर्टिंग कम और कॉमेडी ज्यादा करते नज़र आ रहा है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि रिपोर्टर पकिस्तान सुपर लीग टी20 के फ़ाइनल मैच में हो रहे टिकट के किल्लत के ऊपर रिपोर्टिंग करते नज़र आ रहा है. रिपोर्टिंग में पब्लिक और रिपोर्टर एक ही बात कहते नज़र आ रहे हैं कि मैच देखने के लिए 500 रूपए का टिकट ख़त्म हो गया है. अगर आप मैच देखना चाहते हैं तो आपको अब 8000 का टिकट खरीदना पड़ेगा. लेकिन बात केवल इतनी ही नहीं है. दरअसल रिपोर्टर के रिपोर्टिंग का जो अंदाज है वो देखने लायक है.

वीडियो देखें: