राजस्थान- जवानों का राजनाथ सिंह को सलामी देने से इंकार

जोधपुर : राजस्थान पुलिस के 250 जवान एक साथ छुट्टी पर चले गए. इन सभी जवानों को सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह को गार्ड ऑफ़ हॉनर देना था परन्तु उनके छुट्टी पर चले जाने की वजह से राजनाथ सिंह को भारी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा.

rajnath singh

राजस्थान पुलिस के प्रमुख अशोक राठौर ने बताया कि इन सभी 250 से अधिक जवानों को सैंक्शंड लीव नहीं दी गयी थी. ये लोग अपनी इच्छा से सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं. इनमे से अधिकांश को गार्ड ऑफ़ हॉनर देना था परन्तु कोई हाजिर नहीं हुआ. विवश हो कर हमें अन्य पुलिसकर्मियों से काम चलाना पड़ा.

इन पुलिस वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक एक्शन लेने की बात कही जा रही है परन्तु मामला क्या है इसपर पूछे जाने पर अधिकारी बचते हुए दिखाई दे रहे हैं

मामला क्या है

सूत्रों के अनुसार ये सभी पुलिस के जवान राजनाथ सिंह का विरोध कर रहे हैं क्योंकी एक वायरल व्हाट्सप्प मैसेज के अनुसार सरकार इनका वेतन 24000 से घटा कर 19000 कर रही है. दिवाली से पहले जवानों के इस विद्रोह ने सरकार समेत प्रशासन की हालत ख़राब कर दी है.

इस वायरल खबर का इतना असर हुआ है कि इस फैसले के विरोध में दो हवलदारों ने अपना सर मुंडवा लिया है. जिनको बाद में पुलिस लाइन में हाजिर किया गया है.

इतनी बड़ी संख्या में जवानों के छुट्टी पर जाने से दिवाली पर राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो सकते हैं.