Advertisements

शहर में बढ़ते प्रदूषण के रोकथाम के लिए नगर निगम अधिकारी को पत्र लिखिए। Pradushan ki roktham ke liye patra

shahar mein badhte Pradushan ki roktham ke liye patra nagar nigam adhikari ko patra विषय पर विभिन्न कक्षाओं के छात्रों के लिए यहाँ पर पत्र लेखन के उदाहरण दिये गए हैं। पत्र लेखन के इन उदाहरणों के आधार पर आप विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी पत्र लेखन कर सकते हैं।

शहर में बढ़ते प्रदूषण के रोकथाम के लिए नगर निगम अधिकारी को पत्र लिखिए

1/73
सुरेन्द्र नगर
अलीगढ़

Advertisements

दिनांक – 4.5.22

नगर निगम अधिकारी
सुरेन्द्र नगर
अलीगढ़

Advertisements

विषय – प्रदूषण के रोकथाम के लिए आवेदन पत्र ।

महोदय ,
सविनय निवेदन है कि मैं सुरेन्द्र नगर का निवासी हूँ । इस पत्र के माध्यम से मैं आपको यह सूचित करना चाहता हूँ कि इन दिनों शहर में प्रदूषण की समस्या बढ़ती जा रही है। बढ़ते प्रदूषण का कारण यह है कि शहर की जनसंख्या उतरोत्तर बढ़ती जा रही है । जनसंख्या बढ़ने के कारण वाहनों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। वाहनों की बढ़ती संख्या , तेजी से होता आधुनिकिकरण और औदयोंगिक इकाइयों की बढ़ती संख्या से प्रदूषण पर लगाम कसना मुश्किल हो रहा है। शहर में बढ़ता प्रदूषण यहाँ के निवासियों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल रहा है ।

बढ़ते प्रदूषण की रोक थाम होना अत्यंत आवश्यक है। इसके लिए कतिपय नियमों को लागू करना नितांत आवश्यक होना चाहिए जैसे सम और विषम की पद्धति को अपनाया जाय । औद्योगिक इकाइयों के निर्माण का एक मानक तय किया जाए । उपर्युक्त मानदंडों को अपना कर शहर को प्रदूषण से मुक्त किया जा सकता है।

अतः आपसे विनम्र आग्रह है कि आप उपर्युक्त नियमों को लागू करने की दिशा में उचित कार्यवाही करें जिससे शहर को प्रदूषण मुक्त किया जा सके। इसके लिए हम सभी क्षेत्र वासी आपके सदा आभारी रहेंगे।

सधन्यवाद
प्रार्थी
विमल कुमार

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisements