मुंबई / दिल्ली : बालिका वधू में आनंदी का किरदार निभाने वाली टीवी अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी की मौत हो गई है। उनकी लाश संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर लटकी मिली। प्रथम दृष्ट्या ये मामला खुदकुशी का लग रहा है। हालांकि पुलिस को उनके घर से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंच गई है और उसने जांच शुरू कर दी है। ‘बालिका वधू’ की ‘आनंदी’ प्रत्यूषा बनर्जी ने शुक्रवार को खुदकुशी कर ली. बताया जाता है कि ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह से अनबन के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है. प्रत्यूषा को कोकिला बेन अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषि‍त कर दिया है.

Balika Vadhu Pratyusha Banerjee suicide(Pratyusha Banerjee commits suicide)

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मॉर्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है। प्रत्यूषा की लाश अंधेरी वेस्ट स्थित उनके घर में मिली। प्रत्यूषा अपने दोस्तों के साथ ही रहती थीं और उनका परिवार मुंबई से बाहर रहता है।

प्रत्यूषा बनर्जी बालिका वधू के  बाद रियलिटी शो बिग बॉस 7 में नजर आईं। हाल ही में वो ससुराल सिमर का में दिखाई दी थीं जिसमें उन्होंने डायन का किरदार निभाया था।

पिछले दिनों वे तब खबरों में आई जब उन्होंने कुछ लोगों और पुलिस पर घर में घुसकर उनके साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था। उनके बॉयफ्रेंड ने भी उनपर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। पिछले कुछ समय से वे काफी परेशान चल रही थीं।

प्रत्युषा के करीबी दोस्तों ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर dainikbhaskar.com को बताया कि प्रत्युषा की एक दिन पहले ही अपने ब्वॉयफ्रेंड से लड़ाई हुई थी। प्रत्युषा को शक था कि उनके ब्वॉयफ्रेंड का किसी और से अफेयर चल रहा है। प्रत्युषा के ब्वॉयफ्रेंड से पुलिस पूछताछ कर रही है। उनके एक पुराने ब्वॉयफ्रेंड के हवाले से यह भी पता चला है कि वे पहले भी जान देने की कोशिश कर चुकी थीं। एक बार किसी बात पर बहस के बाद प्रत्युषा ने चलती कार से कूदने की कोशिश की थी।

प्रत्युषा का उनके एक्स ब्वॉयफ्रेंड मकरंद मल्होत्रा से झगड़ा काफी चर्चा में रहा था। प्रत्युषा ने मकरंद पर गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए थे। हालांकि, पूरे मामले में मकरंद का तर्क था कि प्रत्युषा ने उन्हें धोखा दिया है। प्रत्युषा ने हाल ही में 10 लोगों पर घर में घुसकर बदसलूकी करने का आरोप लगाया था।  प्रत्युषा ने आरोप लगाया था कि घर में घुसे लोगों ने उनके ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह के बारे में पूछा। जब एक्ट्रेस ने कहा कि राहुल घर पर नहीं हैं, तो उनसे छेड़छाड़ की गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रत्यूषा के ब्वॉयफ्रेंड राहुल ने कोटक महिंद्रा बैंक से कार लोन लिया था। वे इसकी ईएमआई रेग्युलरली नहीं भर रहे थे। वे अमित दलवी नाम के रिकवरी एजेंट के कॉन्टैक्ट में थे। राहुल ने 31 दिसंबर को दलवी को फोन कर कहा था कि वे आकर एक इन्स्टॉलमेंट ले जाएं। जब दलवी उस दिन राहुल के घर पहुंचे तो राहुल ने उनसे मारपीट की।  इसके बाद राहुल के खिलाफ रिकवरी एजेंट दलवी ने कांदिवली पुलिस थाने में 1 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद दलवी अपने साथियों को लेकर प्रत्यूषा के घर पहुंचा।  प्रत्यूषा ने कहा कि राहुल शहर से बाहर हैं। इस पर दलवी चला गया। आरोप है कि दलवी और उसके साथी सोमवार शाम दोबारा प्रत्यूषा के घर गए। इस बार उन्होंने पुलिसवालों जैसी वर्दी पहन रखी थी। राहुल घर पर नहीं मिला तो प्रत्यूषा से बदसलूकी की।

प्रत्युषा की उम्र महज 24 साल थी। वे जमशेदपुर की रहने वाली थीं। प्रत्यूषा अपने दोस्तों के साथ ही रहती थीं और उनका परिवार मुंबई से बाहर रहता है। अभी आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है, पुलिस को मौके से अभी कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस मामले का जांच कर रही है। प्रत्युषा के फोन कॉल का डीटेल पता कर रही है और उनके बॉयफ्रेंड से भी पूछताछ कर रही है।

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें