72 फ़ीसदी पंजाबी चाहते हैं केजरीवाल बने पंजाब के CM-सर्वे

जालंधरः हाल ही में पंजाब के मुक्तसर में हुई रैली में आम आदमी पार्टी की रैली में जबरदस्त भीड़ देखने को मिली ! 2017 में होने वाले चुनावों को देखते हुए सभी पार्टियों ने तयारी शुरू कर दी है परन्तु इन सब के बीच आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है!

aap in punjab

हाल ही में कराये गए एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि पंजाब के 50 प्रतिशत लोग यह चाहते हैं कि पंजाब में आप की सरकार बने! दो निजी सर्वे एजैंसियों द्वारा किए सर्वे में कहा गया है कि पंजाब में 50 फीसदी आप, 28 फीसदी कांग्रेस और 22 फीसदी अकाली दल गठबंधन की सरकार चाहते हैं।

चौकाने वाली बात ये है कि यह प्रतिशत 50 से बढ़ कर 72 प्रतिशत हो जाएगा यदि आम आदमी पार्टी केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री घोषित कर दे!

गौरतलब है कि पंजाब के मुक्तसर में गुरुवार को हुई आम आदमी पार्टी की रैली से पार्टी नेता खासे उत्साहित हैं। आप मान रही है कि साल 2017 में उनकी ही सरकार बनेगी। अाप के इस विश्वास से राजनीति में जैसे भूचाल अा गया हो। कांग्रेस-अकाली सोच में पड़ गए हैं कि अगर पंजाब के लोग केजरीवाल को मुख्यमंत्री के रूप में देखने की सोचने लगे तो उनका क्या होगा।

अरविन्द केजरीवाल को मुख्य्मंत्री घोषित करने पर 22% का इजाफा देखने को मिलता है! उधर दिल्ली में हुए सर्वे में दिल्ली के ६० फ़ीसदी लोगों का कहना है कि केजरीवाल दिल्ली न छोड़ें! परन्तु पंजाब में उनकी डिमांड को देखते हुए राजनितिक पंडित यह कयास लगा रहे हैं कि केजरीवाल दिल्ली की गद्दी मनीष सिसोदिया को सौंप कर पंजाब का चुनावी कैम्पेन संभाल सकते हैं !

सर्वे के मुताबिक 40 फीसदी अकाली दल वोटर भी केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री चाहते हैं। वहीं 35 फीसदी कांग्रेसी वोटरों का मुख्यमंत्री पद के लिए केजरीवाल को समर्थन है।

सर्वे के मुताबिक केजरीवाल सबसे लोकप्रिय पंजाब के रूपनगर जिले में हैं। यहां 88% लोग उन्हें मुख्यमंत्री चाहते हैं जबकि अमरेंद्र सिंह के गढ़ पटियाला में केजरीवाल सबसे कम लोकप्रिय दिखे जहां 47% लोग उन्हें मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं।

[poll id=”3″]