रेलवे के बोरिंग खाने को कहिये अलविदा, आज से रेल मे मिलेगा डोमिनोज़ पिज्जा, मैकडॉनल्ड्स के बर्गर

नई दिल्ली: रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज फिरसे सबको आश्चर्य मे डालते हुए बताया कि अब यात्री अगर रेलवे का खाना पसंद नहीं करता है तो वह बर्गर और पिज़्ज़ा भी आर्डर कर सकता है| भारतीय रेलवे ने डोमिनोज़, केएफसी, मैकडॉनल्ड्स और सागर रत्न जैसी खाद्य श्रृंखलाओं के साथ समझौता किया है। रेलवे ने स्विट्ज़ फूड्स, केवल अलीबाबा, हल्दीराम, बीकानेरवाला, नरूला और पिज़्ज़ा हट से भागीदारी की है।

15 जून से, राजधानी और शताब्दी ट्रेनों पर यात्रियों को अपने पसंदीदा फास्ट फूड को अपनी सीट पर ऑनलाइन, फोन पर या एसएमएस द्वारा प्री-ऑर्डर कर सकते हैं, अनिवार्य भोजन अब वैकल्पिक बन गया हैं। भारतीय रेलवे ने डोमिनोज़, केएफसी, मैकडॉनल्ड्स और सागर रत्न जैसी खाद्य श्रृंखलाओं के साथ समझौता किया है। चूंकि सेवा आज से शुरू हुई है तो शताब्दी द्वारा दिल्ली की यात्रा करने वाले लुधियाना यात्रियों को केवल डोमिनोज़ और ज्ञान वेजीटेरियन जैसे रेस्टोरेंट से ही खाना उपलब्ध किया जा सकेगा और इसके अलावा बब्बी फिश और चिकन जैसे रेस्टोरेंट भी उपलब्ध होंगे |

उत्तरी रेलवे के फिरोजपुर डिवीजन के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों पर केएफसी और मैकडॉनल्ड्स जैसे ब्रांडों ने अपनी डिलीवरी शुरू नहीं की हैं। मंडल के वाणिज्यिक मैनेजर रजनीश श्रीवास्तव ने कहा कि यह यात्रियों के लिए एक शानदार यात्रा का अनुभव प्रदान करने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि यात्री को अपने भोजन को कम से कम दो घंटे पहले बुक करना होगा।

“ऑनलाइन बुकिंग करते समय, यात्रियों को www.ecatering.irctc.co.in पर जाना होगा। यात्री अपना स्टेशन चुन सकते हैं जहां उन्हें भोजन दिया जाना चाहिए। स्टेशन का चयन करने के बाद, यात्रियों को उस विशेष स्टेशन के लिए उपलब्ध भोजन जोड़ों के विकल्प मिलेंगे। वे इन खाद्य जोड़ों के मेनू को देख सकते हैं और उनके भोजन का आर्डर दे सकते हैं। ” उन्होंने कहा कि आप ऑनलाइन या डिलीवरी के समय भुगतान कर सकते हैं। पूरे भोजन कि जिम्मेदारी एग्रीगेटर की होगी कि किसी विशेष स्टेशन पर ट्रेन के बंद होने के समय यात्री के पास यह आर्डर दिया गया था।

पिछले साल जून में रेलवे ने पटना राजधानी, दिल्ली-मुंबई अगस्त क्रांती राजधानी, पुणे-सिकंदराबाद शताब्दी और हावड़ा-पुरी शताब्दी पर 45 दिन का परीक्षण किया था। रेलवे के साथ भागीदारी में स्विट्ज़ फूड्स, केवल अलीबाबा, हल्दीराम, बीकानेरवाला, नरुला और पिज्जा हट शामिल हैं।

रेलवे के बोरिंग खाने को कहिये अलविदा, आज से रेल मे मिलेगा डोमिनोज़ पिज्जा, मैकडॉनल्ड्स के बर्गर

भारतीय रेलवे मे आप किस तरह से अपना पसंदीदा भोजन बुक कर सकते है

■ www.ecatering.irctc.co.in पर जाएं।

■ स्टेशन चुनें या अपना पीएनआर नंबर दर्ज करें जहां आप भोजन की आपूर्ति चाहते हैं

■ खाद्य ऑपरेटर मेनू से चुनें और ऑर्डर करें

■ डिलीवरी के दौरान ओटीपी को सत्यापित करना पड़ेगा

फोन कॉल द्वारा भोजन आदेश देने के लिए

■ कॉल ‘1323’ और जगह क्रम

एसएमएस के माध्यम से प्राप्त OTP के माध्यम से सत्यापित करें

■ डिलीवरी पर नकदी के साथ भुगतान करें

एसएमएस के माध्यम से भोजन ऑर्डर करने के लिए

■ टेक्स्ट ‘मील’, जिसके बाद पीएनआर संख्या 139 है

■ ग्राहक देखभाल कार्यकारी के साथ अपना आदेश रखें

■ ओटीपी के माध्यम से सत्यापित करें

■ बाद में डिलीवरी के लिए भोजन का भुगतान करें।

Facebook Comments
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •