रिलीज़ के पहले सप्ताह में ही अर्नब का ‘रिपब्लिक’ बना नंबर 1

मुंबई: अर्नब गोस्वामी का न्यूज़ चैनल रिपब्लिक अपने रिलीज़ के पहले ही सप्ताह में देश का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला चैनल बन चूका है. Broadcast Audience Research Council (BARC) ने जो आंकड़े रिलीज़ किये हैं उनके अनुसार रिपब्लिक देश का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला न्यूज़ चैनल है.

६ मई को अर्नब गोवामी ने रिपब्लिक का पहला ब्रॉडकास्ट किया.और इसके पहले ही सप्ताह में इस चैनल ने BARC रेटिंग्स में पहला स्थान प्राप्त कर लिया. इस रेटिंग को जारी करने से पहले ६ मई से १८ मई के बीच उन शहरो से डाटा इकठा किया गया जिनकी आबादी कम से कम १० लाख हो. इन आंकड़ों के अनुसार रिपब्लिक टीवी का मार्किट शेयर ५१.९ प्रतिशत है जो कि इंग्लिश के अन्य न्यूज़ चैनलों के कुल मार्केट शेयर से भी ज्यादा है. टाइम्स नाउ के मार्केट शेयर २४.५ प्रतिशत हैं. हालाँकि इन रेटिंग्स को रिलीज़ करने से पहले NBA के प्रेजिडेंट ने BARC को यह कहते हुए चेतावनी दी थी कि जबतक रिपब्लिक मल्टीप्ल फीड्स पर ब्रॉडकास्ट हो रहा है तबतक देखने वालों की संख्या का सही अंदाजा लगाना मुश्किल है.

6 मई को अर्नब गोवामी ने रिपब्लिक का पहला ब्रॉडकास्ट किया.और इसके पहले ही सप्ताह में इस चैनल ने BARC रेटिंग्स में पहला स्थान प्राप्त कर लिया.

इस रेटिंग को जारी करने से पहले 6 मई से 18 मई के बीच उन शहरो से डाटा इकठा किया गया जिनकी आबादी कम से कम 10 लाख हो. इन आंकड़ों के अनुसार रिपब्लिक टीवी का मार्किट शेयर 51.9 प्रतिशत है जो कि इंग्लिश के अन्य न्यूज़ चैनलों के कुल मार्केट शेयर से भी ज्यादा है. टाइम्स नाउ के मार्केट शेयर 24.5 प्रतिशत हैं.

हालाँकि इन रेटिंग्स के आने पर अर्नब और रिपब्लिक टीम ने लगातार ट्वीट करते हुए अपने प्रदर्शन और लोगों के सहयोग के लिए ख़ुशी जाहिर की.

arnab republic

हालाँकि इन रेटिंग्स को रिलीज़ करने से पहले NBA के प्रेजिडेंट ने BARC को यह कहते हुए चेतावनी दी थी कि जबतक रिपब्लिक मल्टीप्ल फीड्स पर ब्रॉडकास्ट हो रहा है तबतक देखने वालों की संख्या का सही अंदाजा लगाना मुश्किल है.