साक्षरता अभियान हेतु सूचना पत्र | Notice Writing in Hindi | Suchna Lekhan in Hindi | सूचना लेखन

सूचना लेखन – साक्षरता अभियान हेतु सूचना पत्र

Notice Writing in Hindi – विद्यालय के आस-पास झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले निरक्षर तथा निर्धन बच्चों और प्रौढ़ों को साक्षर बनाने के अभियान में सहभागी बनने के लिए छात्रों को प्रेरित करने के लिए एक सूचना लिखिए।

सनशाइन अकेडमी
आनंद चौक, जबलपुर

13 अक्टूबर 2022

साक्षरता अभियान

सभी विद्यार्थियों को सूचित किया जाता है कि विद्यालय के आस-पास झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले निरक्षर तथा निर्धन बच्चों और प्रौढ़ों को साक्षर बनाने के लिए विद्यालय द्वारा एक अभियान चलाया जा रहा है । इस अभियान की शुरुआत 1 नवम्बर 2022 से की जाएगी जिसके अंतर्गत प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक इन क्षेत्रों में जाकर साक्षर अभियान चलाया जायेगा ।

एक शिक्षित व्यक्ति कई और लोगों को शिक्षित कर सकता है । अपनी शिक्षा का सदुपयोग करते हुए आप भी इस अभियान से जुड़ कर इसे सफल बनाने में सहभागी बनें । साक्षरता अभियान से जुड़ने वाले छात्रों को विद्यालय की ओर से प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जायेगा ।

अंजू जैन
विद्यालय प्रबंधक

आशा है कि आपको Saksharta abhiyan hetu suchna lekhan विषय पर यह सूचना लेखन पसंद आया होगा। आप इसी आधार पर डिजिटल साक्षरता अभियान क्या है, डिजिटल साक्षरता अभियान सर्टिफिकेट Download, डिजिटल साक्षरता क्या है, प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान 2022, साक्षरता अभियान पर निबंध, डिजिटल साक्षरता प्रशिक्षण, डिजिटल साक्षरता अभियान सर्टिफिकेट के लाभ, डिजिटल साक्षरता तपासणी प्रश्नावली लिख सकते हैं।

सूचना लेखन के बारे में विस्तार से इस लेख में पढ़िये – सूचना लेखन (Notice Writing in Hindi) Suchna Lekhan in Hindi

Suchna Lekhan Class 10 Hindi सूचना लेखन क्लास 10

Suchna Lekhan Class 9 Hindi सूचना लेखन क्लास 9

Suchna Lekhan Class 8 Hindi सूचना लेखन क्लास 8

Suchna Lekhan Class 7 Hindi सूचना लेखन क्लास 7

Suchna Lekhan Class 6 Hindi सूचना लेखन क्लास 6

[display-posts category_id=”3209″  wrapper=”div”
wrapper_class=”my-grid-layout”  posts_per_page=”10″]