बाबा की संपत्ति बेच कर होगी नुकसान की भरपाई- हाई कोर्ट का आदेश

Advertisement

पंजाब – हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा प्रमुख राम रहीम मामले में फैली हिंसा पर कड़ा संज्ञान लेते हुए  राम रहीम की सारी संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने आदेश दिए हैं कि संपत्ति से हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी। संपत्ति बेचकर हिंसा से हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी।

बाबा के समर्थकों ने धारा 144 का उल्लंघन करते हुए राज्य में जबरदस्त हिंसा की है जिससे पूरे राज्य को बड़ा नुकसान पहुंचा है. यह सबकुछ बाबा के उकसावे पर किया गया. जिसकी भरपाई बाबा की संपत्ति को बेच कर की जाएगी.

Advertisement

 

baba ram raheem

 

आपको बता दें कि कोर्ट ने बाबा राम रहीम को दोषी करार दिया है जिसके बाद हुई हिंसा पर अबतक 12 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं तथा 70 से अधिक लोग घायल हैं. इतना ही नहीं, बाबा समर्थकों ने एक बस तथा एक ट्रैन को आग के हवाले कर दिया तथा कई वाहनों में आग लगा दी गयी.

राम रहीम के खिलाफ कोर्ट का फैसला आते ही अनुयायियों ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में कई स्थानों पर गुंडागर्दी शुरु कर दी थी। अभी तक विभिन्न स्थानों में हिंसा में दस लोगों की जान जा चुकी है। खड़े वाहनों व ट्रेनों के अलावा  जगह-जगह सार्वजनिक संपत्ति को आग लगाई गई है। उधर रोहतक के सुनारिया जेल को अर्धसैनिक बल ने सुरक्षा घेरे में लिया। सुनारिया जेल में राम रहीम को रख जाएगा।
Advertisement