सोशल मीडिया पर बीजेपी को टक्कर देती कांग्रेस

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अपने अलग ही अंदाज़ मे नज़र आ रहे हैं. भाषण देने के अंदाज में बदलाव, सोशल मीडिया पर मौजूदगी, लोगों से मिलना और मंदिरों में जाना.

राहुल अपने इन बदलाव से खूब तारीफे भी बटोर रहे है. इन सभी बदलाव के साथ राहुल विपक्ष को साथ -साथ लेने के मिशन पर भी काम कर रहे हैं. इसी सिलसिले  में राहुल ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ लंच भी  किया.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लंच के बारे मे बताया और लंच के लिए राहुल का  शुक्रिया भी किया. राहुल गांधी के ये तेवर अमेरिका दौरे से लौटने के बाद दिखे तभी से ही उनका अंदाज आक्रामक हो गया है.

सोशल मीडिया पर राहुल के तीखे ट्वीट, शायराना वार लोगों को खूब भा रहे हैं. यही वजह हैं की कांग्रेस अब  सोशल मीडिया पर बीजेपी को  टक्कर दे रही है.

राजद और कांग्रेस का साथ कोई नया नहीं है. 2015 बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस-राजद-जदयू ने गठबंधन किया था. इस दौरान तेजस्वी-राहुल की जोड़ी भी साथ में दिखी थी.

जदयू के महागठबंधन तोड़कर बीजेपी से हाथ मिलने के बावजूद, कांग्रेस-राजद के साथ ही रही.कांग्रेस को ताकत और पहचान दिलाने के लिए  राहुल गांधी अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. राहुल युवाओं को अपने साथ जोड़ना चाहते हैं.

राहुल की नज़र मिशन 2019 पर हैं. राहुल गांधी जल्द ही कांग्रेस के अध्यक्ष बनने वाले हैं. इसी वजह से राहुल इस समय फ्रंटफुट पर खेल रहे हैं. राहुल विपक्षी नेताओं से तालमेल बढ़ा रहे हैं. राहुल गाँधी ममता बनर्जी, अखिलेश यादव आदि बीजेपी विरोधी पार्टियों को एकजुट करना चाहते हैं मिशन 2019 के लिए .