Advertisements

रोमांचक है इसकी सेक्स लाइफ 100 साल की उम्र, 800 बच्चों का बाप आज भी पैदा कर सकता है बच्चे!

क्या आपने कभी ऐसे नर के बारे में जो सुना है जो अपनी पूरी जिन्दगी में 800 बच्चे पैदा करने की क्षमता रखता है. अगर नहीं तो दिल थाम लीजिये क्योंकि हम आपको एक ऐसे ही नर के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी उम्र 100 साल से अधिक है और वो अब तक 800 बच्चों का बाप बन चुका है.

Advertisements

बात यही ख़त्म नहीं होती है. इस उम्र में उसके सेक्स पॉवर में कोई कमी नहीं आई है. वो अभी भी बचा पैदा करने में सक्षम है. इक्वेडोर के गालापेगोस आर्किपेलागो द्वीप के नेशनल पार्क में रहने वाला डिएगो 800 बच्चों का बाप होने के कारण पूरी दुनिया में मशहूर है.

इससे पहले कि आप अपने दिमाग पर और जोर दें या कुछ और सोचें हम आपको बतादें कि ये कोई इंसान नहीं बल्कि 100 साल का एक कछुवा है. जिसके बारे में डॉक्टरों का कहना है कि इसकी स्थिती अभी भी अच्छी है और ये आज भी कछुओं की संख्या बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है.

Advertisements

आपको बतादें कि ये कछुआ चेलोनोएडिस नस्ल का है. एक ऐसा वक़्त था जब इस नस्ल के केवल 2 नर और 12 मादा कछुवे ही बचे थें. लेकिन डिएगो के इस खासियत के कारण इनकी संख्या अब 800 पहुँच चुकी है. डिएगो को 20वीं शताब्दी के मध्य में अमेरिका लाया गया था. जिसके बाद कछुवों के इस नस्ल को बचाने में काफी मदद मिली है.

Advertisements

आपको बता दें कि ऐसे कई सारे जीव हैं जो कि धरती से विलुप्त होते जा रहे हैं. ऐसे में कछुए के इस नस्ल को बचाना अपने आप में एक बड़ी कमयाबी है. डॉक्टरों के मुताबिक डिएगो इस नस्ल के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. इस नस्ल के कछुवों को बचाने के लिए डॉक्टरों की एक टीम लगातार अध्ययन कर रही है.

डिएगो 82 किलो और 35 इंच के कदकाठी वाला एक स्वस्थ नर है. डॉक्टरों का कहना है कि डिएगो के सेहत का खास ध्यान रखा जाता है. साथ ही उसे हर वक्त विशेषज्ञों के नजर में रखा जाता है.