उत्तर प्रदेश मंत्री स्वाती सिंह के बीयर बार का फीता काटने पर उठा विवाद, योगी ने मांगी रिपोर्ट

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वाती सिंह ने एक बीयर बार का उद्घाटन करते किया| स्वाती सिंह का यह कार्य कथित तौर पर सोशल मीडिया पर विषाणु बन गया है| जिसमें विपक्षी दलों ने विवाद पैदा कर दिया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरे मामले पर एक रिपोर्ट मांगी है। अब सवाल है कि क्या यह भाजपा सरकार का असली चेहरा है?

योगी ने मांगा स्वाति सिंह से स्पष्टीकरण

एक अधिकारी के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में बीयर बार का उद्घाटन करते हुए मंत्री का संज्ञान लिया और उनसे स्पष्टीकरण मांगा। तस्वीरों में, उनको लोगों के एक समूह के साथ एक रिबन काटने, कुछ नौकरशाहों सहित, उसके साथ खड़े देखा गया है।

उत्तर प्रदेश मंत्री स्वाती सिंह के बीयर बार का फीता काटने पर उठा विवाद

स्वाति दयाशंकर सिंह की पत्नी ने जिन्हे बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रमुख मायावती के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है| उन्होंने 20 मई को बार का उद्घाटन किया था। मंत्री तुरंत एक टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं है|

योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करने का अवसर लेते हुए, विपक्षी दलों ने सवाल किया कि क्या यह लोकतंत्र का असली चेहरा है। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, यह शासक बीजेपी में विरोधाभासों को सही ढंग से दिखाता है| वे एक बात कहते हैं, लेकिन कुछ और ही करते हैं। एक समय था जब उत्तर प्रदेश में महिलाओं ने शराब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में सबसे आगे बीजेपी को रखा था।

विपक्ष ने उठाये भाजपा की नियत पर सवाल

वहीँ कांग्रेस नेता द्विजेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि यह घटना भाजपा सरकार की वास्तविक “चायल (कार्रवाई), चरित्र (चरित्र) और चेहर (चेहरा)” दिखाती है। उन्होंने कहा, वे केवल लोगों को लुभाने के लिए चीजों के बारे में बात करते हैं| उनके नेता निषेध की बात करते हैं, जबकि एक मंत्री बीयर बार का उद्घाटन करने के लिए जाता है| यह भी स्पष्ट नहीं है कि बार लाइसेंस प्राप्त है भी या नहीं।

भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने अपने बचाव में कहा, क्योंकि शराब राज्य में प्रतिबंधित नहीं है, उनकी कार्रवाई अवैध नहीं है। त्रिपाठी ने कहा, उद्घाटन समारोह में उन्होंने किस परिस्थिति में हिस्सा लिया था, इसके बारे में पता होना चाहिए| ऐसा कहा जाता है कि एक महिला आउटलेट के मालिक है और मंत्री महिला के बीच उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए वहां मौजूद थे। सुश्री सिंह, उत्तर प्रदेश सरकार में महिला कल्याण, परिवार कल्याण, मातृत्व और बाल कल्याण राज्य मंत्री हैं। राज्य में महिला समूह शराब की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं।