अपडेट : इस पोस्ट को लगभग सभी लोगों ने सोशल मीडिया से हटा लिया है तथा यह बात सामने आयी है कि उक्त मुखपृष्ठ का टाइम पत्रिका से कोई लेना देना नहीं है. यह किसी की फोटोशॉप द्वारा की गयी बदमाशी है.

ट्विटर पर आज प्रतिष्ठित टाइम मैगज़ीन का कवर पेज शेयर किया जा रहा था जिसपर टाइम पत्रिका ने अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए झूठों का सरदार या LIAR IN CHIEF लिखा है. पर लोगों को इस बात का विशवास नहीं हो रहा कि टाइम जैसी प्रतिष्ठित पत्रिका राष्ट्रपति ट्रम्प के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग करेगी.

इस तस्वीर में रूसी राष्ट्रपति की भी तस्वीर है परन्तु सामने ट्रम्प हैं. और तस्वीर पर लिखा है “American begin facing the task of living under the Liar in Chief ” जिसका मतलब है “अमेरिका के लोगों ने अब झूठों के सरदार ने नेतृत्व में रहना शुरू कर दिया है”.

हालाँकि हिन्दीवार्ता स्टाफ ने टाइम मैगज़ीन से ईमेल के जरिये संपर्क कर इसपर उनका स्पष्टीकरण माँगा है परन्तु इस पर टाइम की तरफ से अब तक कोई रिस्पांस नहीं आया है.

कुछ लोगों के टाइम ने ट्रम्प के झूठा कहने के पीछे के कारण भी गिनने शुरू कर दिए हैं जिनमें ट्रम्प के रूस के साथ संबंधों पर चुप्पी तथा पूर्व फबि चीफ जेम्स कोली के बयानों का हवाला दिया गया है. कि कैसे इन मुद्दों पर ट्रम्प ने देश से झूठ बोला है.

हालाँकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि टाइम पत्रिका की यह तस्वीर किसी की फोटोशॉप द्वारा की गयी बदमाशी है या उन्होंने सच में इस मुखपृष्ठ को छापा है.

यह भी पढ़िए  तो क्या नेहरू ने ठुकराई थी युनाइटेड नेशन्स (UN) की स्थाई सदस्यता? पढ़ें पूरा सच.

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें

 
आमिर
नमस्कार दोस्तों! मेरा नाम आमिर नसीर है और मैं मुख्यतः देश विदेश की राजनीति तथा आपके मनोरंजन से जुड़े मुद्दों पर लिखता हूँ, आप मुझसे मेरे फेसबुक प्रोफाइल पर जुड़ कर अपने सुझाव दे सकते हैं! धन्यवाद!