जैसे जैसे वक़्त बीत रहा है, बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान की लोकप्रियता आसमान को छूती जा रही है। बीवी हो तो ऐसी, मैने प्यार किया, बागी – ए रेबेल फॉर लव, पत्थर के फूल, अंदाज़ अपना अपना, हम आपके हैं कौन..!, करण अर्जुन, खामोशी: द म्यूज़िकल, जुड़वा, दीवाना मस्ताना, कुछ कुछ होता है, जानम समझा करो, बीवी न. 1, सिर्फ़ तुम, हम दिल दे चुके सनम, हेलो ब्रदर, हम साथ-साथ हैं, चोरी चोरी चुपके चुपके, तेरे नाम, बाग़बान, मुझसे शादी करोगी, नो एंट्री, पार्ट्नर, वीर, दबंग, रेडी, चिल्लर पार्टी, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर, दबंग 2, ज़य हो, किक, बजरंगी भाईजान, हीरो ……

उनकी हिट फिल्मों की कतार इतनी लम्बी है की गिनती करना मुश्किल है। इस १९८८ से लेकर आजतक के २७ साल के फ़िल्मी करियर में उन्होंने एक से बढ़ कर एक सुन्दर हीरोइनों के साथ जोड़ी बनाई। के साथ उनके रोमांस के किस्से भी जोरों पर रहे। ऐश्वर्य राय के रोमांस, ब्रेक-अप और फिर उनके टूटे दिल के मरहम के रूप में अनेकों हीरोइनों की तलाश ….… ये कहानी अभी भी जारी है और सलमान खान आज भी कुंवारे हैं !

हमने अपने कुछ पाठकों से बात कर उनकी राय जानने की कोशिश की कि कौन सी हीरोइन के साथ सलमान खान की जोड़ी उन्हें पसंद आई है। आइये देखते हैं हमारे पाठकों ने किस हीरोइन को सलमान की बेस्ट हीरोइन का खिताब दिया है?

कटरीना कैफ और सलमान खान

सलमान खान की टॉप हीरोइनों में जिस ऐक्ट्रेस को पाठकों ने नंबर 1 पोजीशन दी है वो है कटरीना कैफ ! कटरीना कैफ के साथ सलमान की जोड़ी सभी ने बहुत पसंद की है। दरअसल अपने सल्लू की स्मार्टनेस के सामने वास्तव में अगर किसी हीरोइन को सुन्दर माना जाये तो वह हैं कटरीना कैफ। कटरीना कैफ को बॉलीवुड में पहचान दिलाने वाले भी सलमान ही थे। एक वक़्त दोनों के रोमांस के चर्चे बहुत उड़े लेकिन फिर दोनों अलग हो गए। ये बात और है कि दोनों अभी भी अच्छे दोस्त हैं।

यह भी पढ़िए  शाहरुख़ और सलमान की मुश्किलें बढ़ीं, हिन्दू महासभा ने किया केस दर्ज

सोनाक्षी सिन्हा और सलमान खान

सोनाक्षी सिन्हा ने कटरीना कैफ को सलमान की बेस्ट हीरोइन के लिए नंबर वन की पोजीशन के लिए कड़ी टक्कर दी है और वो आई हैं इस लिस्ट में नंबर 2 पर। सच तो यह है कि दोनों के बीच में बहुत काम अंतर है और यदि सोनाक्षी की एक-दो हिट फिल्म सलमान के साथ और आ गई तो कटरीना कैफ का सलमान खान की नंबर वन हीरोइन का ताज सोनाक्षी उनसे छीन भी सकती हैं !

करीना कपूर और सलमान खान

करीना कपूर और सलमान खान ने बहुत काम फिल्मों में साथ साथ किया है। हमारे पाठकों ने उन्हें सलमान खान के साथ काम कर चुकी टॉप हीरोइनों में नंबर 3 पर रखा है लेकिन सभी ने चाहा कि इन्हें और भी ज्यादा काम एक साथ करना चाहिए था। अब करीना तो शादी करके बन गई हैं करीना कपूर खान तो इस बात की गुंजाइश काम ही है कि उनकी और सलमान खान की ज्यादा फिल्में देखने को मिल पाएं।

ऐश्वर्या राय और सलमान खान

अफ़सोस कि ऐश्वर्या राय और सलमान खान की इस प्रेम कहानी का अंत सुखद नहीं हुआ लेकिन इनके प्यार की दास्तान तो खैर बॉलीवुड की सबसे सुपर हिट कहानियों में से एक है। अब ये बात और है हमारे पाठकों ने फिल्मों में इस इस जोड़ी को दी है नंबर 4 पे जगह !

डेज़ी शाह और सलमान खान

डेज़ी शाह सलमान की सबसे अच्छी दोस्तों में से एक हैं और उनके साथ अभी हल ही में हिट फिल्म “जय हो” में सलमान की को-स्टार बनी थी। बहरहाल, वो सुन्दर तो बहुत हैं लेकिन हमारे पाठकों ने सलमान खान की टॉप ५ हीरोइनों की इस लिस्ट में उन्हें दी है लास्ट में जगह यानि सलमान खान की टॉप 5 हीरोइन में डेज़ी शाह आई हैं नंबर ५ पर।  .

यह भी पढ़िए  सुलतान फिल्म समीक्षा - संध्या नवोदिता

आपको क्या लगता है? क्या कोई और हीरोइन है जो सलमान खान की नंबर वन हीरोइन बन सकती है?

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें