Udhade Hue Kapde Pehenne Se Ruth Jati Hai Kismat, Janiye Kyon?

आजकल लोग फटे हुए कपड़े पहनना ट्रेंड समझ रहे हैं। आपने देखा होगा आजकल मार्केट्स में फटे हुए डेनिम, टी-शर्ट्स बहुत कॉमन हैं और बहुत ज्यादा डिमांड में भी हैं।

लेकिन अगर आप भी ऐसे ही कपड़े पहनते हैं तो हम आपको बताएंगे ज्योतिष की दृष्टि से यह कितना हानिकारक सिद्ध हो सकता है।

ज्योतिष विद्या के अंतर्गत शुक्र को प्रेम, रोमांस और दांपत्य जीवन की मधुरता के लिए उत्तरदायी ग्रह माना गया है। इसके अलावा भोग-विलास और जीवन की गुणवत्ता का कार्य भी शुक्र के ही हाथ में है।Udhade Hue Kapde Pehenne Se Ruth Jati Hai Kismat, Janiye Kyon

सबसे पहले तो ये बात ध्यान रखने योग्य है कि फटे-पुराने कपड़े पहनना हमारी संस्कृति के अनुसार नहीं है लेकिन इससे भी अधिक ऐसे कपड़े शुक्र ग्रह को भी प्रभावित करते हैं।

शुक्र ग्रह पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने से दांपत्य जीवन की खुशियां तो बाधित होती ही हैं साथ ही आपके जीवन की गुणवत्ता पर भी असर पड़ता है। आइए जानें कैसे इन परेशानियों से बचा जा सकता है।

कभी भी ऐसे कपड़े न पहनें जो फटे हुए हों, फैशन के तौर पर भी ऐसे कपड़ों से परहेज करें।

उधड़े हुए कपड़ों को सिल जाने के बाद ही पहनें।

ऐसे कपड़े जिन्हें पहनने के बाद आपको स्वयं लज्जा महसूस होती हो, वैसे कपड़े बिल्कुल ना पहनें।

ऐसे कपड़ों में से रेशे निकल रहे हों, जो बहुत पुराने हो गए हों, उन्हें भी कभी ना पहनें।

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें

यह भी पढ़िए  गणेश भगवान की कभी मत देखिये पीठ, होगी धन-सम्पदा की बर्बादी
 
रेहान अहमद
मित्रों मेरा नाम रेहान अहमद है और मैं आप सभी के लिए भिन्न भिन्न प्रकार के निबंध लिखता हूँ! हिंदी साहित्य में अत्यधिक रूचि है जिसे हिन्दीवार्ता के माध्यम से उभार रहा हूँ! आशा है आप सभी को मेरे लेख पसंद आएँगे. किसी प्रकार की त्रुटि या सुझाव के लिए कमेंट करें या मुझसे फेसबुक पर संपर्क करें. धन्यवाद!