UP पुलिस के SI ने जवान से कहा- कश्मीर में पत्थर खाते हो, हमसे भी खा के मानोगे

गोंडा: उत्तरप्रदेश के गोंडा जिले में थानेदार द्वारा सेना के एक जवान के साथ बदतमीज़ी का मामला सामने आया है. मामला है वजीरगंज थाने का जहाँ खुद को सेना का जवान बताने वाले इस शख्स ने जब थानेदार से न्याय की गुहार लगायी तब उल्टा उसी के खिलाफ धारा लगा दी गयी.

Policeman-insults-Indian-Army-jawanजवान का आरोप है कि उसकी शिकायत नहीं लिखी गयी बल्कि उल्टा दुत्कारते हुए थाना अधिकारी ने कहा कि तुम कश्मीर में पत्थर खाते हो, यहां भी खाओगे. इतना ही नहीं युवक ने प्रदेश के मंत्री जी के पास भी शिकायत की परन्तु वहाँ से भी कोई मदद नहीं मिली.

सेना के इस जवान का नाम संतोष सिंह है जो जम्मू के डोडा में तैनात है. हताश जवान ने धमकी दे कर कहा है कि यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्महत्या कर लेगा.

अपनी समस्या मीडिया को बताते हुए संतोष सिंह ने बताया कि उसकी माँ के साथ वेदप्रकाश नाम के एक युवक और गाँव के दो और लोगों ने मारपीट की तथा उनकी सोने की चेन छीन ली.

इस बात की रिपोर्ट जब वजीरगंज में लिखवाने की कोशिश की तब थाना इंचार्ज SI गोरखनाथ ने तहरीर लिखने से इंकार कर दिया तथा कहा कि तुमलोग कश्मीर में पत्थर खाते हो, हमसे भी पत्थर खाओगे तभी मानोगे क्या? मेरे विरोध करने पर मेरे खिलाफ ही धरा 151 लगा दी.

संतोष सिंह ने कहा की अब वह अपना आवेदन सेना के रेजिमेंट में फॉरवर्ड करेगा तथा DM को भी इस बात की शिकायत करेगा, यदि बात बनती है तो ठीक वरना वह उसी जगह आत्मदाह करेगा जहां उसकी बेइज्जती हुई थी.

https://www.youtube.com/watch?v=hkQLvRbKlEw