सांप और नेवले के लड़ाई का किस्सा तो आपने सुना ही होगा. ये भी हो सकता है ये नजारा आपको कभी देखने को भी मिल गया हो. लेकिन क्या आप कभी सोच सकते हैं कि एक छोटी सी मकड़ी भी एक जहरिले सांप को पानी पिला सकती है.

ये सुनकर हाथी और चीटी की कहानी याद आती है. उस कहानी में यही कहा गया है कि कभी किसी को कम नहीं समझना चाहिए कब कौन किस पर भारी पड़ जाये ये कोई नहीं जानता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये विडियो इसी बात को सही साबित करता है. इस विडियो में एक मकड़ी सांप से जबरदस्त लड़ाई करते हुवे नजर आ रही है. आपको जान कर हैरानी होगी कि इस विडियो को अबतक 1 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चूका है. ख़बरों के मुताबिक यह वीडियो ऑस्‍ट्रेलिया के एक गोदाम में बनाया गया है जहाँ सांप, मकड़ी के जाल में फंस गया है. जिसके बाद मकड़ी और भी आक्रामक हो जाती है और सांप पर हमला करने लगती है देखते ही देखते ये नोक-झोक एक जबरदस्त लड़ाई में बदल जाती है.

देखें वीडियो:

हालांकि विडियो देखने वाले ज्यादातर लोगों ने इसे नकली बताया है. ज्‍यादातर लोग मानते हैं कि सांप को मकड़ी के जाल में एक पतली डोरी से लटकाया गया है, हालांकि जिसने ये विडियो बनाया है. उसने इसे गलत बताया. वहीं अन्‍य लोगों ने लड़ाई में हारने वाले के लिए सहानुभूति भी व्‍यक्त की है.

हिंदी वार्ता से जुडें फेसबुक पर-अभी लाइक करें

 
Mritunjay
राष्ट्रीय राजनीति में विशेष रुझान रखते हैं. कभी कभार अन्य मुद्दों पर भी अपनी राय बेबाक तरीके से रखते हैं ! विशेष जानने के लिए इनसे फेसबुक के माध्यम से जुड़ सकते हैं! हिन्दीवार्ता पर इनके रोचक लेखों को पढ़िए और दिल खोल कर शेयर कीजिये.