भारत दक्षिण अफ्रीका मैच में विजय माल्या को देख दर्शकों ने लगाए चोर चोर के नारे

लंदन: आज भगोड़े उद्योगपति विजय माल्या को अपनी करतूतों के लिए शर्मसार होना पड़ा. भारतीय बैंकों की ९००० करोड़ से भी ज्यादा रकम डकार कर भारत से भागकर ब्रिटैन में रह रहे शराब कारोबारी विजय माल्या को आज का दिन कभी नहीं भूलेगा. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का मैच देखने आये विजय माल्या को दर्शकों की जबरदस्त हूटिंग का सामना करना पड़ा. भारतीय मूल के दर्शकों जम कर “चोर-चोर” के नारे लगाए और विजय माल्या मुंह छिपा कर वहां से निकलने के अलावा कुछ नहीं कर पाए.

vijay mallya booed in india south africa match chor thiefआज जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी मैच देखने के लिये ओवल स्टेडियम में पहुंचे तो भारतीय प्रशंसकों ने उनकी जमकर हूटिंग की. दरअसल ऐसा नहीं लगता कि विराट माल्या अपने ऊपर लगे भगोड़े और क़र्ज़ नहीं देने के आरोपों से विचलित हैं. माल्या ने विराट कोहली के ‘चैरिटी डिनर’ में पहुंचकर तब भारतीय क्रिकेट टीम को परेशानी में डाल दिया था लेकिन आज जब वह स्टेडियम में पहुंचे तो उन्हें खुद शर्मसार होना पड़ा.

आज के मैच के दौरान काली पैंट और आसमानी रंग का ब्‍लेजर पहने माल्या जैसे ही स्टेडियम में आये तब कुछ भारतीय दर्शकों ने ‘चोर-चोर’ चिल्लाना शुरू कर दिया. एक प्रशंसक ने माल्या का वीडियो बनाना शुरू कर दिया जबकि एक अन्य जोर से चिल्लाया, ‘वो देखो चोर जा रहा है अंदर. चोर-चोर.’

https://www.facebook.com/hindivarta.official/videos/852990668188544/

विजय माल्या भारत के मशहूर और विवादों में रहने वाले व्यापारी रहे हैं. भारत सरकार माल्या के प्रत्‍यर्पण के लिये प्रयास कर रही है. विभिन्न बैंकों से माल्या ने लगभग 9000 करोड़ रुपये का ऋण लिया है जिसका भुगतान नहीं किया गया है. यूबी ग्रुप का यह पूर्व प्रमुख पिछले साल देश छोड़कर भाग गया था. माल्या आरसीबी के मालिक थे.