विपक्ष की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार आज अपना नामांकन करेंगी दर्ज

Advertisement

नई दिल्ली: विपक्षी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार बुधवार को अपना नामांकन करेंगी। मंगलवार को यह पता चला था कि वह अहमदाबाद, गुजरात में स्थित साबरमती आश्रम से वो अपना अभियान शुरू करेंगी।

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मीरा कुमार आज अपना नामांकन करेंगी दर्ज

एक दलित उम्मीदवार वह एक और दलित उम्मीदवार का सामना करेंगी| रामनाथ कोविंद जिन्हें सत्तारूढ़ एनडीए ने नामित किया है। दिलचस्प है कि, कोविंद ने उत्तर प्रदेश से पहले ही अपने राष्ट्रपति अभियान को शुरू कर दिया है।

Advertisement

मीरा कुमार ने नामांकन के कुछ दिन बाद खोला ट्वीटर अकाउंट

एक अलग लेकिन संबंधित विकास में सोमवार को मीरा कुमार ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर अपनी शुरुआत की| विपक्षी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामांकन के कुछ दिन बाद ही उन्होंने सोशल साइट्स ट्वीटर पर अपना अकॉउंट खोला।

कुमार ने ट्विटर पर कुछ पोस्ट किए और लगभग उनके तीन हजार अनुयायी हो चुके है। “ईद मुबारक! सभी को खुशी, शांति और समृद्धि,” उन्होंने अपने ट्वीटर माध्यम से कहा- मीरा_कुमार

दूसरे ट्वीट में, कुमार ने लोगों को राष्ट्रपति पद के चुनावों के अपडेट के लिए उनके आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर उनका पालन करने के लिए कहा। 313 मिलियन सक्रिय ट्विटर उपयोगकर्ता हैं| जिनमें से 82 प्रतिशत मोबाइल फोन के माध्यम से इसे यूज करते हैं। कुमार ने मंगलवार को मिडिया को बताया कि वो अपने राष्ट्रपति पद के प्रचार के लिए साबरमती आश्रम से शुरुआत करेंगी| उन्होंने कहा वो जानती है कि इस आश्रम का हमारे देश में क्या महत्त्व है| मौजूदा सरकार इस आश्रम की अवहेलना कर रही है|

Advertisement