मंडप दूल्हा-दुल्हन की शादी के लिए सजी थी, लेकिन ऐसा क्या हुअा कि दुल्हन को करनी पड़ी एक कुत्ते से शादी!

इंसान और उसके पालतू जानवर के बीच एक अनोखा रिश्ता होता है. आपने भी अपनी जिंदगी में कभी न कभी किसी पालतू जानवर को पाला ही होगा. ऐसी स्थिति में जानवर और इंसान के बीच में एक नया रिश्ता बन जाता है. कई बार तो आपका पालतू जानवर (खास कर के कुत्ता या बिल्ली) आपको एक मिनट के लिए भी अकेले नहीं छोड़ते हैं.

कई बार तो फिल्मों में भी इंसान और जानवर के बीच के रिश्ते को दिखाया गया है. जानवर अपने मालिक का इतना वफादार होता है कि मालिक के लिए अपना जान देने में भी नहीं सोचता है और किसी भी मुसीबत में कूद जाता है. बीते दिनों इंसान और जानवर के प्यार की ऐसी ही एक कहानी सामने आई है. जहाँ एक पालतू कुत्ता अपने मािलक का इतना वफादार है कि वो उसके बना एक मिनट भी नहीं रहता है.

मानसी ने सुल्तान नाम के एक कुत्ते को पाल रखा है. आलम ये है कि सुल्तान मानसी को एक मिनट के लिए भी अकेला नहीं छोडता है. बदले में मानसी भी उसे किसी परिवार के सदस्य से कम दुलार नहीं देती है. इन दोनों का प्यार यही नही रुका. बात इतनी बढ़ गई कि दोनों ने एक दुसरे से शादी भी कर ली. जी हाँ दरअसल मौका मानसी के शादी का था. सारी रस्में अपने तरीके से चल रही थी. मेहमानों के साथ-साथ सुलतान भी इस मौके पर मौजूद था. सारी रस्मों के बाद जैसे ही दूल्हा और दुल्हन फेरे लेने के लिए खड़े हुए. लोग उनपर फूल बरसाने लगे. दूल्हा-दुल्हन ने जैसे ही अपना एक फेरा पूरा किया. शादी का माहौल बदल चूका था. लोगों का ध्यान अब दूल्हा-दुल्हन से हट कर सुलतान पर आ गया था. दरअसल जैसे ही फेरा शुरू हुआ. लाल शेरवानी पहने सुल्तान भी उनके पीछे-पीछे चल पड़ा. यहाँ तक कि उसने फेरे भी पूरे किये.

मानसी और सुलतान के बीच ऐसा रिश्ता है कि वो मानसी को एक मिनट के लिए भी अकेला नहीं छोडता है. मानसी जब मंडप में पहुंची तो सुल्तान भी उनके साथ ही पंहुचा था. शादी के दौरान हुए इस दिलचस्प नज़ारे का विडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है. कॉलर फोक नाम के फेसबुक पेज पर अपलोड किये गए. इस विडियो को अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग देख चुके है. शादी में मौजूद मेहमानों के मुताबिक सुल्तान एक मिनट के लिये भी मानसी को अकेले नहीं छोडता था. पुरी शादी के दौरान वो जहाँ जाती थी सुल्तान उनके साथ जाता था.

वीडियो देखें:

https://www.facebook.com/plugins/video.php?href=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2FCollarFolk%2Fvideos%2F1217539048314362%2F&show_text=0&width=400