योगी के 100 दिन: मुख्यमंत्री ने कहा बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए कर रहे हैं काम

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार और पारिवारिकता समाप्त करने पर काम कर रही है। हमने राज्यों को गड्ढा मुक्त बनाया है| अब गुंडा मुक्त और माफिया मुक्त बनाना है|

मुख्यमंत्री ने कहा बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए कर रहे हैं काम

उन्होंने 100 दिनों में अपनी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालने वाली एक पुस्तिका का अनावरण किया| जबकि उन्होंने इस अवसर का इस्तेमाल विकास की कमी के लिए पिछली सरकारों पर आरोप लगाया। 19 मार्च को पद ग्रहण करने के बाद से उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी सरकार के प्रदर्शन पर “100 दिन विश्वास के” पुस्तिका जारी करते हुए कहा, हम लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं. कि सरकार ने विकास के रास्ते पर उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाने की पहल की है। अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर आक्रमण करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्षों में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजेवाद के कारण उत्तर प्रदेश का विकास नहीं हो पा रहा था।

मुख्यमंत्री ने कहा अपनी सरकार के 100 दिनों के कार्य से हूँ संतुष्ट

उन्होंने कहा कि 2017 को ‘गरीब कल्याण वर्ष’ के रूप में मनाया जाएगा। यह देखते हुए कि राज्य की अर्थव्यवस्था कृषि आधारित है| उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों से संबंधित मुद्दों को प्राथमिकता दे रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा सत्ता में आने के बाद राज्य में गन्ने के उत्पादकों को 22,517 करोड़ रुपये से अधिक की बकाया राशि का भुगतान किया गया। आदित्यनाथ, जिन्होंने मीडिया से कुछ सवाल उठाए, ने सरकार चलाने के लिए उन्हें मदद करने के लिए समाचारदाताओं के सहयोग की मांग की। उन्होंने राज्य के कैबिनेट द्वारा कृषि ऋण माफी पर किए गए प्रमुख निर्णयों और कानून-व्यवस्था को बढ़ाने पर भी प्रकाश डाला।

मुख्यमंत्री ने कहा बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए कर रहे हैं काम

मुख्यमंत्री की मीडिया ब्रीफिंग से महत्वपूर्ण अंश

– हम हमारी सरकार के पहले 100 दिनों में किए गए कार्य से संतुष्ट हैं: योगी आदित्यनाथ

– एंटी-रोमीओ दस्ते के गठन के बाद, राज्य में महिलाओं को ज्यादा सुरक्षित महसूस होता है: योगी आदित्यनाथ

– यह सरकार बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों के लिए काम कर रही है: मुख्यमंत्री

– हर साल 24 जनवरी को ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा: योगी आदित्यनाथ

– 100 दिनों में हमने राज्य की सड़को को गड्ढा मुक्त बनाया: योगी आदित्यनाथ

– लोन माफी विकास कार्यों को प्रभावित नहीं करेगी, इससे 86 लाख किसानों को लाभ हुआ: योगी