Advertisement

कुछ लोगों द्वारा कोरोना महामारी में कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने पर चिंता जताते हुए दैनिक समाचार पत्र के संपादक पत्र लिखिए

Kuch logon dwara corona mahamari mein corona ke niyamon ka palan nahi krne par chinta jatate hue dainik samachar patra ke sampadak ko patra likhiye विषय पर विभिन्न कक्षाओं के छात्रों के लिए यहाँ पर पत्र लेखन के उदाहरण दिये गए हैं। पत्र लेखन के इन उदाहरणों के आधार पर आप विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी पत्र लेखन कर सकते हैं।

Advertisement

कुछ लोगों द्वारा कोरोना महामारी में कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने पर चिंता जताते हुए दैनिक समाचार पत्र के संपादक पत्र लिखिए।

E 105
पी सी कॉलोनी
कंकर बाग
पटना,

दिनांक – 20.6.22

Advertisement

संपादक
हिंदुस्तान
हतुआ मार्केट
पटना

विषय – कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने के संबध में ।

Advertisement

महोदय,

सविनय निवेदन है कि इन दिनों कोरोना महामारी पूरे देश में तेजी से फैलरहा है। इससे बचने के लिए सरकार ने कुछ गाइड लाइन निर्धारित किए है। अत्यंत अफसोस के साथ यह कहनापड़ रहा है कि इन नियमों का पालन नहीं हो रहा है। मैं आपसे आग्रह करता हूँ कि आप अपने अखबार के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास करें।

यह सभी जानते है कि कोरोना नाम कि इस वैश्विक महामारी ने पूरी दुनिया का हाल बेहाल कर दिया है। यह महामारी बहुत संक्रामक है और अत्यंत तीव्रता के साथ आस पास के लोगों में फैलती है। इससे बचने के लिएहमे सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन पर विचार करना चाहिए। जनता में यह संदेश कई बार दिया गया है कि दो गज की दूरी का पालन करो, सेनेटाइजर का प्रयोग करो,घर से बाहर न जाओ, आवश्यक हो तो मास्क और सेनेटाइजर साथ में रख लें।

Advertisement

लेकिन जब से लॉक डाउन खुला है सभी ने कोरोना के गाइड लाइन को पीछे कर दिया है और अपनी सुविधनुसार नियमों का पालन करें ।

अतः मैं आपसे निवेदन करता हूँ कि आप अपने अखबार में एक बार पुनः इस संबध में एक लेख प्रकाशित करें जिससे जनता तक यह बात पँहुचे।

मेरे निवेदन पर विचार करके आपने इस दिशा में आपने कोई सार्थक कदम उठाया तो हम आपके सदा आभारी रहेंगे ।

सधन्यवाद
प्रार्थी
मोहन

Patra lekhan in Hindi Class 6
Patra lekhan in Hindi Class 7
Patra lekhan in Hindi Class 8
Patra lekhan in Hindi Class 9
Patra lekhan in Hindi Class 10
Patra lekhan in Hindi Class 11
Patra lekhan in Hindi Class 12

पत्र लेखन के विषय (patra lekhan topics in Hindi), पत्र लेखन प्रारूप Patra Lekhan Formats, औपचारिक पत्र Aupcharik Patra, अनौपचारिक पत्र  Anaupcharik Patra आदि के बारे में विस्तार से जानकारी के लिए यह पोस्ट पढ़ें:

Advertisement

पत्र लेखन PATRA LEKHAN | LETTER WRITING IN HINDI for FULL MARKS

औपचारिक एवं अनौपचारिक पत्र लेखन के 100 से अधिक उदाहरण 

आशा है कि कुछ लोगों द्वारा कोरोना महामारी में कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने पर चिंता जताते हुए दैनिक समाचार पत्र के संपादक पत्र लिखिए  विषय पर प्रस्तुत पत्र लेखन के उदाहरण आपके लिए उपयोगी सिद्ध होंगे। आप इन पत्रों में थोड़ी बहुत फेर-बदल कर मिलते जुलते विषयों पर पत्र लेखन के प्रश्न हल कर सकते हैं। इस पत्र लेखन से मिलते जुलते निम्न विषयों पर पत्र लेखन का अभ्यास आप कर सकते हैं जिनसे आपको परीक्षा में अच्छे अंक लाने में सहता मिलेगी जैसे – अपने पिताजी के स्थानांतरण पर नये विद्यालय में प्रवेश के लिये प्रार्थना पत्र लिखिए, टीसी के लिए आवेदन पत्र हिंदी में, स्कूल छोड़ने के लिए प्रमाण पत्र, नौकरी में स्थानांतरण हेतु आवेदन पत्र, स्थानांतरण प्रमाण पत्र हेतु आवेदन पत्र हिंदी में, कॉलेज छोड़ने के प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, १२ वीं के बाद स्थानांतरण प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, ट्रांसफर हेतु आवेदन पत्र

कृपया अपने सुझाव हमें अवश्य भेजें।

FAQs

क्या मुझे कोविड-19 महामारी के दौरान फलों और सब्जियों को धोने की आवश्यकता है?
कोविड -19 के खतरे को देखते हुए फल और सब्जियों के इस्तेमाल में भी सावधानी बरतने की जरूरत है. आप सब्जियों को अच्छे से धोएं. लेकिन इसके लिए सबसे जरूरी है कि आपके हाथ साफ हों. फलों और सब्जियों को धोने से पहले अपने हाथों को कम से कम 20 सेकंड तक धोएं

Hindi Patra Lekhan Topics

Advertisement

Leave a Reply