Advertisement

कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन के नियमों में छूट हेतु अपने विचार अपने क्षेत्र के जिला अधिकारी को पत्र लिखिए।(Class 11-12)

Corona sankat ke chalte lockdown ke niyamon mein chhut hetu apne vichar apne shetra ke jila adhikari ko patra likhiye  विषय पर विभिन्न कक्षाओं के छात्रों के लिए यहाँ पर पत्र लेखन के उदाहरण दिये गए हैं। पत्र लेखन के इन उदाहरणों के आधार पर आप विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी पत्र लेखन कर सकते हैं।

कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन के नियमों में छूट हेतु अपने विचार अपने क्षेत्र के जिला अधिकारी को पत्र लिखिए।(Class 11-12)

1 अन्ने मार्ग
करबिगहिया
पटना

Advertisement

प्रति,
जिलाधिकारी
पटना,

विषय – कोरोना के नियमों में छूट हेतु।

Advertisement

महोदय,

सविनय निवेदन है कि मैं जिले के समस्त नागरिकों के प्रतिनिधि के रूप में कोरोना के नियमों में छूट हेतु अपने विचार प्रस्तुत करना चाहता हूँ। कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने लॉक डाउन लगाया है। लोगों की सुरक्षा हेतु यह सराहनीय कदम है।इस लॉक डाउन से धनाढ्य वर्ग को और स्थिर आमदनी वालों को कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन सीमित आय वालों, फेरी वालों , दिहाड़ी वालों, निजी स्तर पर छोटे छोटे काम करने वालों के लिए यह अत्यंत मुश्किल की घड़ी है।इनका समस्त आमदनी का जरिया बंद हो गया है। यहाँ तक कि भूखे मरने कि नौबत आ गई है। लॉक डाउन की वजह से आम जिंदगी चरमरा गई है।आम जनता बुनियादी सुविधाओं से वंचित हो गई है। लोगों के खान पान और रहन सहन पर इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है।

Advertisement

इस संबध में मैं अपना विचार प्रस्तुत करते हुए यह कहना चाहती हूँ कि लॉक डाउन के नियमों में थोड़ी सी ढील देने कीआवश्यकता है जिससे आम जनता अपनी रोज मर्रा के सामान की व्यवस्था कर सके। रोज कमाने खाने वाले अपनी रसोई का बंदोबस्त कर सके। सरकार से यह अनुरोध है कि वह विशेष नियमों के तहत लॉक डाउन में थोड़ी रियायत बरतें जिससे आम जनता की परेशानियाँ कम हो सकें ।

अतः आपसे अनुरोध है कि मेरे अनुरोध पर सुनवाई करते हुए लॉक डाउन के नियमों में थोड़ा बदलाव करें । इस कृपा के लिए हम सभी क्षेत्र वासी आपके सदा कृतार्थ रहँगे।

सधन्यवाद
प्रार्थी
सोनम

Advertisement

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.