यूनिवर्सिटी से जारीप्रमाण पत्र में पिता के नाम में सुधार करवाने के लिए पत्र कैसे लिखें।

University se jari praman patra mein pita ke naam sudhar karvane ke liye pata kaise likhen विषय पर विभिन्न कक्षाओं के छात्रों के लिए यहाँ पर पत्र लेखन के उदाहरण दिये गए हैं। पत्र लेखन के इन उदाहरणों के आधार पर आप विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी पत्र लेखन कर सकते हैं।

यूनिवर्सिटी से जारीप्रमाण पत्र में पिता के नाम में सुधार करवाने के लिए पत्र कैसे लिखें।

1/73
सुरेन्द्र नगर
अलीगढ़,

दिनांक – 20-6-22

कुलपति
आगरा विश्व विद्यालय
आगरा
यूपी

विषय – रिजल्ट में सुधार हेतु।

महोदय ,

सविनय निवेदन है कि मैं आगरा विश्वविद्यालय से संबद्ध धर्मसमाज महाविद्यालय के सत्र 2019-22 में पंजीकृत स्नातक का छात्र हूँ। अभी अभी मेरी परीक्षाएं समाप्त हुई है जिसका परिणाम भी घोषित हो चुका है। मैंने प्रथम श्रेणी से यह परीक्षा पास की है। मेरे अंक पत्र में मामूली सी त्रुटि है और वह त्रुटि यह है कि इसमें मेरे पिताजी के नाम में गलती है। मेरे पिताजी का नाम श्री प्रदीप कुमार है जो त्रुटिवश प्रविन कुमार हो गया है। पिताजी के नाम में गलती की वजह से मुझे भविष्य में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि आप इस त्रुटि में सुधार करके मेरे अंक पत्र को संशोधित करके पुनः प्रेषित करें। आपके इस सहयोग से मेरा भविष्य सुरक्षित हो जाएगा। मुझे पूरा विश्वाश है कि आप मेरे निवेदन पर जल्द ही विचार करेंगे । आपके इस कृपा के लिए मैं आपका सदा आभारी रहूँगा।

सधन्यवाद
प्रार्थी
मोहन देव
छात्र – स्नातक ( सत्र 2019-22)
धर्मसमाज महा विद्यालय

Patra lekhan in Hindi Class 6
Patra lekhan in Hindi Class 7
Patra lekhan in Hindi Class 8
Patra lekhan in Hindi Class 9
Patra lekhan in Hindi Class 10
Patra lekhan in Hindi Class 11
Patra lekhan in Hindi Class 12

पत्र लेखन के विषय (patra lekhan topics in Hindi), पत्र लेखन प्रारूप Patra Lekhan Formats, औपचारिक पत्र Aupcharik Patra, अनौपचारिक पत्र  Anaupcharik Patra आदि के बारे में विस्तार से जानकारी के लिए यह पोस्ट पढ़ें:

पत्र लेखन PATRA LEKHAN | LETTER WRITING IN HINDI for FULL MARKS

औपचारिक एवं अनौपचारिक पत्र लेखन के 100 से अधिक उदाहरण 

आशा है कि यूनिवर्सिटी से जारीप्रमाण पत्र में पिता के नाम में सुधार करवाने के लिए पत्र कैसे लिखें  विषय पर प्रस्तुत पत्र लेखन के उदाहरण आपके लिए उपयोगी सिद्ध होंगे। आप इन पत्रों में थोड़ी बहुत फेर-बदल कर मिलते जुलते विषयों पर पत्र लेखन के प्रश्न हल कर सकते हैं। इस पत्र लेखन से मिलते जुलते निम्न विषयों पर पत्र लेखन का अभ्यास आप कर सकते हैं जिनसे आपको परीक्षा में अच्छे अंक लाने में सहता मिलेगी जैसे – अपने पिताजी के स्थानांतरण पर नये विद्यालय में प्रवेश के लिये प्रार्थना पत्र लिखिए, टीसी के लिए आवेदन पत्र हिंदी में, स्कूल छोड़ने के लिए प्रमाण पत्र, नौकरी में स्थानांतरण हेतु आवेदन पत्र, स्थानांतरण प्रमाण पत्र हेतु आवेदन पत्र हिंदी में, कॉलेज छोड़ने के प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, १२ वीं के बाद स्थानांतरण प्रमाण पत्र के लिए आवेदन, ट्रांसफर हेतु आवेदन पत्र

कृपया अपने सुझाव हमें अवश्य भेजें।

FAQs

कैसे मार्कशीट में पिता के नाम के सुधार के लिए आवेदन लिखने के लिए?
Application for Correction of Name in Mark sheet | मार्कशीट में नाम सुधार के लिए आवेदन आदरणीय सर/मैडम, सबसे विनम्रता से, मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मेरा नाम _______ (नाम) है और मैं आपके प्रतिष्ठित स्कूल के _________ (कक्षा) का छात्र हूं यानी रोल नंबर _________ (रोल नंबर) धारण करने वाला _______ (स्कूल का नाम)।

[display-posts category_id=””2739″”  wrapper=””div”” wrapper_class=””my-grid-layout””  posts_per_page=””10″”]

Leave a Reply