ICICI Bank se Loan kaise le? आईसीआईसीआई बैंक से लोन कैसे लें

ICICI Bank se Loan kaise le? आईसीआईसीआई बैंक से लोन कैसे लें

आईये अब अपने सपनों को साकार करने की तरफ एक कदम आगे बढ़ाएं। मध्यमवर्गीय परिवार जिसके बहुत सारे सपने होते हैं उनमें कहीं बाहर छुट्टियों पर जाना, विवाह करना, घर बनाना या घर की मरम्मत आदि का सपना महत्वपूर्ण होता है जिनको साकार करने के लिए अब इंतजार करने की कोई जरूरत नहीं है। आप अपने जीवन के इन सपनों को आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के पर्सनल लोन के साथ सरल बना सकते हैं। आज हम आपको आईसीआईसीआई बैंक से लोन कैसे लें (ICICI Bank se Loan kaise le? ) इसकी पूरी जानकारी देंगे।

आईसीआईसीआई बैंक पर्सनल लोन्स का परिचय (ICICI Bank Personal Loans ka introduction:

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) बहुउद्देशीय लोन देता है जिसको लिया जाना बहुत ही सरल है। इस लोन में ब्याज की एक निश्चित दर है जिसमें ब्याज मासिक घटान के आधार पर लिया जाता है। इसकी अवधि 72 महीने तक की है। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) का लोन आसान किस्तों में देय है जिसको Auto-Debit, ECS-PDS के जरिए चुकाया जा सकता है।

icici bank se loan kaise le

ICICI Bank Personal Loan आईसीआईसीआई बैंक के पर्सनल लोन का उपयोग आम आदमी घर बनाने, घर का नवीनीकरण करने, शिक्षा प्राप्त करने, विवाह करने, अपनी छुट्टियों का सदुपयोग करने या कोई अन्य आपातकालीन जरूरत के लिए किया जा सकता है।

ICICI Bank personal loan ke benefits आईसीआईसीआई बैंक पर्सनल लोन्स के लाभ – सुविधाजनक और तेजः

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से कम से कम कागजी कार्रवाई के साथ व बिना किसी सिक्योरिटी या गारंटर के लोन लिया जा सकता है। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) द्वारा दस्तावेज जमा करने के 72 घंटे के अंदर आपके खाते में लोन की धनराशि डाल दी जाती है और पूरे लोन की अवधि के दौरान बैक की ब्याज दर भी अपरिवर्तित रहती है। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से लोन लेने में अधिक समय भी नहीं लगता है। इसमें आप अपनी सुविधा के अनुसार लोन चुकाने की अवधि का चयन भी कर सकते हैं जो कि न्यूनतम 12 महीनों से शुरू होकर अधिकतम 72 महीनों तक की हो सकती है।

आईसीआईसीआई बैंक बिजनेस इंस्टॉलमेंट के लोन (ICICI Bank Business Instalment loan)

यदि आप अपने व्यापार का विस्तार करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से लोन लेना काफी फायदेमंद हो सकता है। चाहे आपको व्यापार के लिए कोई उपकरण खरीदने हों या फिर व्यापार के विस्तार की योजना हो आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) आपकी जरूरतों को समझता है और आपके लिए खासतौर से बनाये गये बिजनेस लोन को देने की तरफ कदम बढ़ाता है, जो कि आपके व्यापार विस्तार की जरूरतों के अनुरूप होता है। इसमें आप बिना कोई सिक्योरिटी या गारंटर दिये बिना बिजनेस लोन को ले सकते हैं। इसलिए आप जल्द से जल्द इस लोन को लेने के लिए आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की निकटतम शाखा में जाकर अपना आवेदन प्रस्तुत करें।

ICICI Bank Business Loans ke fayde आईसीआईसीआई बैंक बिजनेस लोन के फायदे

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से बिजनेस लोन (Business Loans) के लिए आपको रूपये 40 लाख तक की धनराशि मिल सकती है। साथ ही आपके बिजनेस या पेशे के प्रकार के आधार पर लोन की राशि और ब्याज दरों के विविधतापूर्ण विकल्प भी आपको आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से प्राप्त होते हैं। उदाहरण के लिए Doctor, CA, CS, CWA, Architect Professional आदि।

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से लोन लेने के लिए आपको किसी प्रकार की सिक्योरिटी (Security) जमा करने की जरूरत नहीं है। आप द्वारा लोन का उपयोग अल्पकालिक कार्यशील पूँजी की जरूरतों, छोटे मूलभूत सुविधाओं की खरीद, ऑफिस के नवीनीकरण की जरूरत को पूरा करने के लिए किया जा सकता है। आप द्वारा Auto-Debit, ECS-PDS के जरिए लोन को चुकाया जा सकता है। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से 60 महीनों तक की अवधि के लिए आपको बिजनेस लोन दिया जा सकता है जो कि आपके पेशे बिजनेस के प्रकार पर आधारित है।

ऑडिटेड फायनेंशियल्स पर बिजनेस लोन Audited Financials par Business loan:

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से बिजनेस लोन (Business Loan) प्रॉपराइटर्स (Proprietors), पार्टनरशिप फर्म्स (Partner’s Firms), प्रा. लि. कंपनियाँ (Private Limited Companies) व अनलिस्टेड पब्लिक लि. कंपनियाँ (Unlisted Public Limited Companies) आदि के आधार पर लिया जा सकता है जो कि न्यूनतम रूपये 2.00 लाख तथा अधिकतम रूपये 40.00 लाख तक का हो सकता है।

डॉक्टर्स के लिए बिजनेस लोन Doctors ke liye Business loan:

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से उन डॉक्टर्स (Doctor’s) को भी लोन सुविधा प्राप्त है जो कि एमबीबीएस (MBBS), एम.डी. (MD) या बीडीएस (BDS) डिग्रीधारी हों। इन्हें रूपये 40.00 लाख तक लोन दिया जा सकता है।

प्रोफेशनल के लिए बिजनेस लोन Professionals ke liye Business loan:

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) द्वारा सीए (CA), सीएस(CS), आर्किटेक्ट (Architect) या सीडब्ल्यूए/सीएमए (CWA/CMA) को भी लोन सुविधा उपलब्ध है इन्हें रूपये 15.00 लाख तक लोन दिया जा सकता है।

आईटीआर के आधार पर नॉन प्रोफेशनल्स के लिए बिजनेस लोन्स Non-Professionals ke liye Business loan:

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से आईटीआर धारकोa को भी लोन की सुविधा उपलब्ध है इन्हें रूपये 10.00 लाख का लोन दिया जा सकता है। इनके लिए प्रमाणित Financials आवश्यक है किन्तु किसी भी Audited Financials की आवश्यकता नहीं है।

असेस्ड इनकम प्लान्स के लिए बिजनेस लोन Assessed Income Plans Professionals ke liye Business loan:

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से गृह ऋण (Home Loans) रूपये 15.00 लाख के न्यूनतम स्वीकृत गृह ऋण के साथ रूपये 10.00 लाख तक का बिजनेस लोन (Business Loans) भी लिया जा सकता है।

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से ऑटो लोन (Auto Loan) रूपये 4.00 लाख के न्यूनतम स्वीकृत ऑटो लोन (Auto Loan) के साथ रूपये 10.00 लाख तक का बिजनेस लोन (Business Loan) लिया जा सकता है।

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से बिजनेस लोन (Business Loan) लिये जाने के लिए आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) या किसी अन्य बैंक के साथ कम से कम 12 महीने का करेंट अकाउंट होना जरूरी है।

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) से रेंटल – कमर्शियल (Rental Commercial) आवासीय प्रॉपर्टी के लिए न्यूनतम किराए से आय रूपये 15,000 प्रति माह होनी जरूरी है।

यदि आप भी अपने सपनों को साकार करना चाहते हैं और लोन लेना चाहते हैं तो आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की नजदीकी शाखा में जाकर तुरन्त लोन लेने के लिए सम्पर्क करें।

आपको हमारी वैबसाइट पर यह जानकारी भी प्राप्त होगी:

ICICI BANK Personal Loan interest rate
Bajaj Finserv personal Loan
Instant Loan
Instant personal Loan
ICICI personal loan calculator
Personal Loan elligibility
आईसीआईसीआई बैंक लोन कस्टमर केयर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *