Advertisements

तीन पत्ती गेम से पैसे कैसे कमायें ?

तीन पत्ती गेम से पैसे कैसे कमायें ?

तीन पत्ती गेम क्या है ?

तीन पत्ती एक ताश के पत्तों का गेम है।ताश खेलने के शौकीनों में तीन पत्ती का गेम बहुत लोकप्रिय है ।शायद ही कोई ऐसा ताश खेलने का शौक़ीन हो जो तीन पत्ती खेलना न जानता हो । तीन पत्ती के शौकीनों के लिए यह गेम अब online खेलने के लिए भी मौजूद है ।लेकिन online गेम में इसे खेलने का तरीका थोड़ा सा बदल गया है ।

Advertisements

ऑनलाइन तीन पत्ती का विचार कैसे आया होगा ?

भारत में तीन पत्ती गेम इतना लोकप्रिय है कि यदि आप गली-मोहल्लों से गुजरो या छुट्टी वाले दिन देखो तो कई लोग आपको तीन पत्ती खेलते हुए दिख जायेंगे । इसकी इतनी लोकप्रियता को देखकर ही game developers को लगा होगा कि क्यों ना इसको भी ऑनलाइन gaming के लिए develop किया जाय । और, हुआ भी यही online card games में तीन पत्ती बहुत ही लोकप्रिय है ।

तीन पत्ती गेम कैसे खेलें ?

तीन पत्ती गेम खेलने के लिए 3 से 6 खिलाडियों के जरूरत होती है ।तीन पत्ती गेम में ताश की गड्डी के 52 पत्तों का use किया जाता है । इस गेम में जोकर कार्ड का use नहीं होता । खेल शुरू करने से पहले सभी खिलाड़ी एक समान बाजी के रकम लगाते हैं । जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ता जाता है वैसे-वैसे बाजी की रकम भी बढ़ती जाती है । इस खेल में जिस खिलाड़ी के पास भारी पत्तों की sequence होती है वह खिलाड़ी यह गेम जीत जाता है और खिलाड़ियों द्वारा लगाई गई रकम उसकी हो जाती है ।जब हम यह गेम download करते हैं तो उसमें तीन पत्ती खेल खेलने के नियमों की जानकारी भी मिल जाती है ।

Advertisements

तीन पत्ती गेम के नियम

• ट्रेल : यह इस गेम में सबसे ज्यादा powerfull माना जाता है । अब आप कहेंगे कि यह ट्रेल क्या है ? तो, ट्रेल का मतलब है एक ही पत्ते के तीन cards ।इसमें तीन इक्के सबसे बड़े माने जाते हैं और तीन 2 सबसे छोटे ।
• सीक्वेंस : सीक्वेंस दो तरह की होती हैं :
1. सीक्वेंस – सीक्वेंस में क्रम से तीन पत्ते होते हैं जो अलग-अलग सूट के होते हैं ।
2. प्योर सीक्वेंस – प्योर सीक्वेंस में भी क्रम से तीन पत्ते होते हैं लेकिन वे सब एक ही सूट के होते हैं ।
• रंग : एक की सूट के तीन कार्ड जो क्रम में न हों ।
• जोड़ी : जब एक ही रैंक के दो कार्ड हों तो उसे जोड़ी कहते हैं ।
• हाई कार्ड : इसमें तीनों कार्ड एक अनुक्रम में, एक सूट में या एक रैंक में नहीं होते ।
• प्लेयिंग सीन : इसमें खिलाड़ी अपने पत्ते देखकर चाल चलता है ।
• प्लेयिंग ब्लाइंड : इसमें खिलाड़ी पत्ते देखे बिना चाल चलता है ।
• साइड शो मूव : साइड शो मूव को बैक शो मूव भी कहते हैं । इसमें खिलाड़ी पत्तों को देखकर चाल चलता है और फिर पैसे लगाता है ।

शो कराने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना होता है :

• खिलाड़ी अपने पत्तों को देख कर ब्लाइंड खेल रहे दूसरे खिलाड़ी को शो करवाने के लिए कहता है । ऐसे में उस खिलाड़ी को चाल के पैसों का 4 गुना करना होता है ।
• अगर खेल के अंत में दो खिलाड़ी अपने पत्तों को देखकर अन्य खिलाड़ी को शो करने के लिए कहते है तो ऐसे में बाजी में लगाए गए पैसों को दुगना करना पड़ता है ।
• जो खिलाड़ी ब्लाइंड खेल रहा होता है वह शो नहीं कर सकता ।
• खेल के अंत में दो खिलाड़ी बचते हैं और वे दोनों एक दूसरे को शो करने के लिए कहते हैं । अब यहाँ जिसके पत्ते बड़े निकल जाते हैं वह खिलाड़ी जीत जाता है ।

Advertisements

तीन पत्ती गेम download कैसे करें ?

• यह गेम क्या होता है, कैसे खेला जाता है, इसके नियम आदि के बारे में तो आपने जान लिया । अब मालूम करते हैं कि इस गेम को online खेलने का शौक पूरा करने के लिए और जीत कर रकम कमाने के लिए इसे download कैसे करें ? यह आप नीचे दिए गए तरीके से कर सकते हैं :
• स्टेप 1 : सबसे पहले आप अपने मोबाइल में play store खोलें ।
• स्टेप 2 : अब search bar में तीन पत्ती लिख कर search करें । इसके बाद आप पहले option को सेलेक्ट करें । सेलेक्ट करते ही आपको install का option दिखेगा ।
• स्टेप 3 : अब इस install के option को click करें । इसके बाद allow पर click करें । ऐसा करते ही तीन पत्ती गेम install होना शुरू हो जायेगा ।
• स्टेप 4 : तीन पत्ती गेम install होने के बाद आपकी screen पर open का option दिखेगा । अब आप open पर click करें । यहाँ आपको भाषा का चयन करना होगा और अपनी login information देनी होगी । आप अपने facebook account या google से भी login कर सकते हैं । अब आप अपने मोबाइल पर online तीन पत्ती गेम खेलने के लिए तैयार हैं ।

तीन पत्ती गेम से पैसे कैसे कमायें ?

• तीन पत्ती खेलने के शौक़ीन वैसे तो यह गेम शौक पूरा करने के लिए खेलते हैं लेकिन यदि शौक पूरा करने के साथ-साथ यदि आपकी कमाई भी हो जाये तो कहने ही क्या ! हाँलाकि, बहुत से लोग ऐसे हैं जो सोचते हैं कि online गेम खेलकर कोई पैसा नहीं कमाया जाता बल्कि उल्टा आपका नुक्सान होता है । लेकिन, खेलने और जीतने वालों को पता है कि क्या सच है ।लेकिन हमारी सलाह होगी कि पहले आप free तीन पत्ती गेम से शुरुआत करें । इससे आपका खेल खेलने में आत्मविश्वास भी बड़ेगा । यह गेम आपको trial run का option भी देती है ।
• तीन पत्ती गेम download करने के बाद open करने पर आपको free chips code दिखाई देगा । जब आप इस पर click करके अपने friends को facebook या whatsapp द्वारा तीन पत्ती गेम का invitation link भेजते हैं और उस link को use करके वह तीन पत्ती गेम download करता है तो आपको 25,000 chips मिलते हैं । इसके बाद आपका friend जितना तीन पत्ती गेम उसे करेगा उतने ही आपके chips बढ़ते जायेंगे । ज्यादा friends add होने पर आप 1 करोड़ तक chips पा सकते हैं ।
• यदि आप facebook से तीन पत्ती join करते हैं तो आपको 1,20,000 chips मिलते हैं ।

तो फिर दोस्तों देर किस बात की है ? अपने मोबाइल पर तीन पत्ती download करें और cards खेलने के शौक को पूरा करते हुए पैसे जीतने के मौके का फ़ायदा भी उठायें ।

Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisements